कोरोना से दुनिया भर में 69 हजार से ज्यादा मौत, US में 9,616 की गई जान

नई दिल्ली
कोरोना वायरस का खतरा दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में कहर बरपा रहा है. इससे 69 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 12.73 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. अमेरिका में इस वायरस की चपेट में 3.3 लाख लोग आ चुके हैं और 9 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.
अमेरिका में मार्च में 7 लाख हुए बेरोजगार
कोरोना वायरस की मार से लागू बंदी के बीच अमेरिका अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. आंकड़ों से पता चलता है पिछले महीने यानी मार्च में अमेरिकी कंपनियों ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया. श्रम विभाग के शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसर मार्च में अमेरिका में रोजगार 7,01,000 घट गया. देश में बेरोजगारी की दर बढ़कर 4.4 प्रतिशत पर पहुंच गई. अमेरिकी श्रम विभाग की साप्ताहिक रिपोर्ट के अनुसर मार्च के आखिरी 2 सप्ताह में एक करोड़ से अधिक लोगों ने अपना रोजगार गंवाया है.
पाकिस्तान में 3,100 संक्रमित
पाकिस्तान में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़कर 3 हजार के आंकड़े को पार कर गया. पाकिस्तान के कोरोना वायरस रोधी केंद्र के प्रमुख असद उतर ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पंजाब प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित है. हालांकि उन्होंने कहा कि लॉकडाउन सहित अन्य प्रभावी प्रयासों से इस बीमारी के प्रसार पर काबू लगा है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाएं मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से अब तक 45 लोगों की मौत हुई है और 130 संक्रमित लोग ठीक हुए हैं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *