कोरोना से जंग में उतरेंगे 30000 डॉक्टर वॉलंटियर

नई दिल्ली
पूरे देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में इस महामारी के खिलाफ जारी जंग में करीब 30 हजार डॉक्टर वॉलंटियर भी उतरने को तैयार हैं। वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के मुताबिक, सेवानिवृत्त सरकारी और सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं और निजी चिकित्सकों समेत 30,000 से ज्यादा डॉक्टर वॉलंटियर ने सरकार से COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपनी स्वेच्छा से मदद करने के लिए कहा है।

कोरोना से जंग में 30100 डॉक्टर वॉलंटियर आए आगे
25 मार्च को सरकार की ओर से सेवानिवृत्त सरकारी, आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल सर्विस, सेवानिवृत्त सरकारी और निजी डॉक्टरों से अपील में कहा था कि वे कोरोनवायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देने के लिए आगे आएं। वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि करीब 30,100 वॉलंटियर डॉक्टरों ने COVID-19 महामारी के खिलाफ जंग में उतरने का फैसला लिया है।

25 मार्च को सरकार ने की थी अपील
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शुक्रवार को देश में कोविड -19 मामलों की संख्या 2,301 पहुंच गई है, जबकि इस महामारी से 56 लोगों की अब तक जान गई है। 25 मार्च को नीति आयोग की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में, सरकार ने कहा था कि जो लोग कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में योगदान करना चाहते हैं और देश की सेवा करने के लिए इस महान मिशन का हिस्सा बनना चाहते हैं, वे नीति आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर खुद को रजिस्टर कर सकते हैं।

देश में कोरोना के मामले 2300 के पार पहुंचे
सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि जो वॉलंटियर डॉक्टर फिट हैं और अपनी सेवाएं देने के लिए उपलब्ध हैं वे इसमें सहयोग कर सकते हैं। हमारी अपील है कि आप इस जरूरत के समय पर आगे आएं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी बताया है कि करीब 30 हजार से ज्यादा वॉलंटियर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपनी भागीदारी देने के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *