कोरोना से जंग: गाजियाबाद की युवती सहित तीन संदिग्ध को जांच के लिए जेएलएनएमसीएच भेजा

भागलपुर
कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एक तरफ जहां हर तरह के उपाय किये जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ लोगों की लापरवाही भी साफ दिख रही है। कचहरी चौक के पास पहुंची गाजियाबाद की रहने वाली युवती ने वहां मौजूद पुलिस अधिकारी से जांच कराने का आग्रह किया। उसके अलावा दिल्ली से आये दो अन्य युवक को भी स्टेशन के पास स्थित धर्मशाला से निकालकर जांच कराने के लिए मायागंज स्थित अस्पताल भेजा गया।

गलती से भागलपुर पहुंची युवती बुजुर्ग के घर ठहरी थी
कचहरी चौक के पास सिटी राजवंश सिंह से दिल्ली की युवती ने बताया कि वह पटना में रहने वाली अपनी दोस्त के यहां आ रही थी। जनता कर्फ्यू से पहले 21 को ही उसे पटना पहुंचना था पर ट्रेन में वह सोयी रह गयी और भागलपुर पहुंच गयी। यहां आने के बाद लहेरी टोला के रहने वाले एक बुजुर्ग मिल गये और उनके ही साथ रहने लगी। तबियत बिगड़ी तो उसे लगा कि जांच करानी चाहिए। युवती की बात सुनने के बाद पुलिस ने लहेरी टोला के रहने वाले उस व्यक्ति के घर सत्यापन के लिए भेजा। बात सही निकली। उसके बाद उस बुजुर्ग ने भी पुलिस से कहा कि उसका भी जांच करा दिया जाये। युवती ने बताया कि वह दिल्ली की ही रहने वाली है। उसकी मां को थायरायड है और वह परेशान है। ऐसे में उसे अपनी मां के पास जाना है पर यहां से कोई साधन भी नहीं है जिससे वह वहां जा सके। हालांकि युवती की बात पर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस को भी यह समझ नहीं आया कि गाजियाबाद से आयी युवती बिना जान पहचान के किसी के घर इतने दिनों से कैसे रह रही थी। पुलिस ने बाद में इसकी जांच किये जाने की भी बात कही।

धर्मशाला में रह रहा था दिल्ली से आया दो युवक
कोरोना को लेकर लॉकडाउन चल रहा है। बाहर से आने वालों से दूरी बनाकर रहने की बात कही जा रही है पर दिल्ली से आये दो युवक स्टेशन के पास स्थित डोकानिया धर्मशाला में 17 मार्च से रह रहे थे। उन दोनों को भी जांच के लिए मायागंज भेजा गया। धर्मशाला के पास से ही किसी ने पुलिस को सूचित किया कि धर्मशाला में दिल्ली से आये युवक कई दिनों से छिपकर रह रहे हैं। सूचना मिलने पर सिटी डीएसपी ने जांच के लिए पुलिस पदाधिकारी को भेजा तो वहां दोनों युवक मिल गये। उनके पास पहचान पत्र भी नहीं था। ऐसे में न सिर्फ कोरोना को लेकर खतरा था बल्कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी यह ठीक नहीं है क्योंकि दिल्ली से आये युवकों के पास पहचान पत्र भी नहीं था। पुलिस ने धर्मशाला संचालक से इन बातों का ध्यान रखने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *