कोरोना वायरस: जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम का इस्तेमाल क्वॉरेंटाइन सेंटर के तौर पर होगा

 
नई दिल्ली

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम का इस्तेमाल क्वॉरेंटाइन सेंटर के तौर पर होगा। सरकार की ओर से जारी आदेश में ये जानकारी दी गई है। स्पोर्ट्स अथारिटी ऑफ इंडिया (SAI)ने कहा कि दिल्ली सरकार ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के लिए हमसे आधिकारिक रूप से संपर्क किया है, इसलिए, हम इसे सरकार को सौंप रहे हैं।
 
जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम बनेगा क्वॉरेंटाइन सेंटर
दिल्ली सरकार ने सोमवार को फैसला लिया कि जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम का इस्तेमाल कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर के रूप में किया जाएगा। दक्षिण पूर्वी जिले की जिला मजिस्ट्रेट हरलीन कौर ने भारतीय खेल प्राधिकरण के सचिव से तत्काल स्टेडियम की कमान जिला प्रशासन को सौंपने को कहा है।

दिल्ली में बढ़े कोरोना के मामले, 97 पहुंचा आंकड़ा
राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 25 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद कोरोना वायरस के संक्रमण का आंकड़ा 97 पहुंच गया है। इनमें से 2 की मौत हो चुकी है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोनावायरस की चपेट में आने बाद दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती कराए गए 97 व्यक्तियों में से 10 व्यक्ति दिल्ली से बाहर के हैं।
 
स्टेडियम में 1500 लोगों को क्वॉरेंटाइन की सुविधा
दिल्ली में एक दिन में कोरोनावायरस के इतने रोगी सामने आने का यह पहला मामला है। इससे पहले रविवार को कोरोना संक्रमण के 23 मामले सामने आए थे। वहीं, निजामुद्दीन में पिछले दिनों आयोजित तब्लीग-ए-जमात में शामिल सैकड़ों लोगों में से कई कोरोना संदिग्ध पाए गए हैं। कोरोना का बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिला प्रशासन ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को क्वॉरेंटाइन सेंटर के रूप में विकसित करने का फैसला किया। यहां करीब 1500 लोगों को क्वॉरेंटाइन करने की सुविधा हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *