कोरोना वायरस के मामले देश में बढ़कर 4421 हुए, अब तक 114 की मौत

 नई दिल्ली 
चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस से दुनियाभर के कई देश बुरी तरह से प्रभावित हैं। भारत में भी संक्रमित मरीजों का आंकड़ा चार हजार के पार पहुंच चुका है। मरने वालों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं, देश में कोरोना से होने वाली मौतों को लेकर पहली बार केंद्र सरकार ने आंकड़े जारी किए हैं। 63 फीसदी मौतें साठ से अधिक आयु के लोगों की हुई हैं, जबिक कोरोना संक्रमित लोगों में इस आयु के लोगों का प्रतिशत महज 19 फीसदी है। अमेरिका में साढ़े तीन लाख से भी ज्यादा कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हो चुकी है। इसके अलावा दस हजार से भी ज्यादा की मौत हुई है।
 
– स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 4421 पहुंच गई है। वहीं, अभी तक 114 लोगों की मौत हुई है। 

– भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 4281 हो गई है। वहीं, अभी तक देश में कोरोना से 111 लोगों की मौत हुई है।

– बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार मुख्यमंत्री विशेष सहायता के तहत बाहर फंसे बिहार के लोगों को 1,000 रुपये की दर से सीधे बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से भुगतान की योजना की शुरुआत की। पहले दिन अन्य राज्यों में फंसे 1 लाख 3 हजार 579 बिहार के लोगों के खाते में 10 करोड़ 35 लाख 79 हजार रुपये भेजे गए।

–  देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार को कोरोना से चार नई मौतें हुई, और इसके अलावा 68 नए मामले सामने आए। 

– मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। राज्य में पीड़ितों का आंकड़ा 256 पर पहुंच गया है, वहीं मरने वालों की संख्या 14 हो गई है। इंदौर में मरीज 151 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोरोना के मरीज की संख्या 256 हो गई है। इंदौर में 151, भोपाल में 61, जबलपुर में आठ, उज्जैन में आठ, मुरैना में 12, खरगोन में चार, बड़वानी में तीन, ग्वालियर, शिवपुरी व छिंदवाड़ा में दो-दो और बैतूल, विदिशा व अन्य राज्य से आए एक-एक मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *