कोरोना वायरस: कनाडा ने ओलिंपिक में भाग नहीं लेने का किया ऐलान

 
नई दिल्ली

कोरोना वायरस महामारी के चलते तोक्यो ओलिंपिक पर स्थगित होने का खतरा मंडरा रहा है। इंटरनैशनल ओलिंपिक संघ (IOC) भले यह कह रहा हो कि वह सही समय पर सही फैसला लेगा। लेकिन उससे पहले कनाडा ने इन खेलों से अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। कनाडा ने रविवार को ऐलान कर दिया कि वह तोक्यो ओलिंपिक 2020 में हिस्सा नहीं लेगा। कनाडियन ओलिंपिक कमिटी (COC) और कनाडियन पैरालिंपिक कमिटी (CPC) ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते वह ओलिंपिक और पैरालिंपिक 2020 में हिस्सा नहीं लेगा।
कनाडा के अलावा बीते 48 घंटे में कई और देशों के खेल संघ भी ओलिंपिक संघ पर यह दबाव डाल रहे हैं कि जुलाई से शुरू होने वाले इन खेलों को स्थगित किया जाए। ओलिंपिक खेलों को स्थगित करने का प्रस्ताव मुख्य रूप से यूएस ट्रैक ऐंड फील्ड और यूके ऐथलेटिक्स समेत कई ओलिंपिक कमिटियां भी दे चुकी हैं।

इस महामारी के चलते वैश्विक रूप से अब तक 13,000 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। इस घोषणा के साथ कनाडियन ओलिंपिक कमिटी (COC) और पैरालिंपिक कमिटी (CPC) ने IOC और इंटरनैशनल पैरालिंपिक कमिटी (IPC) और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को तुरंत इन खेलों को एक साल स्थगित करने पर निर्णय लेने को भी कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *