कोरोना वायरस: एयर इंडिया ने निलंबित कीं रोम, मिलान और सियोल की उड़ानें

 नई दिल्ली 
एयर इंडिया ने कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर रोम, मिलान और सियोल के लिए अपनी उड़नों को अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया है। बता दें कि दिल्ली और राजस्थान में कोरोना वायरस के संक्रमण का एक-एक नए मामले सामने आने के साथ ही देश में इसके पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है। मंगलवार से लेकर बुधवार तक कुल 10 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी। उधर, समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, सरकार के आधिकारिक बयान के अनुसार सरकार ने 15 अप्रैल तक भारत में पर्यटन वीजा निलंबित करने की घोषणा की।

कोरोना से देश में मरनेवालों की संख्या 60

स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक दिल्ली में कोरोना वायरस के पांच, यूपी और केरल में नौ-नौ, कर्नाटक और महाराष्ट्र में चार-चार मामले सामने आए हैं। लद्दाख में भी दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। साथ ही कर्नाटक में एक मामला सामने आया है। इसके अलावा इटली के 16 पर्यटक भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। मंगलवार से बुधवार तक सामने आए 10 नए मामलों को मिलाकर यह संख्या 60 पहुंच गई है।

केरल के नौ मामलो में वो तीन मरीज भी शामिल हैं जिन्हें पिछले महीने ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मरीजों से बात की। उनके मुताबिक, सभी संक्रमित लोगों की हालत स्थिर है और सुधार के संकेत दिख रहे हैं। 

इटली से आए 83 लोग मानेसर कैंप में भर्ती

इटली में फंसे 83 यात्री बुधवार को एयर इंडिया की उड़ान से दिल्ली पहुंचे। इनमें 74 भारतीय और छह इतावली व तीन अमेरिकी नागरिक शामिल हैं। सभी को 14 दिनों के लिए मानेसर स्थित सेना के पृथक कैंप में भेज दिया गया है। इनमें 40 पुरुष, 26 महिलाएं, 16 बच्चे और नवजात शामिल है। अगर इन सभी में 14 दिनों की तय अवधि में वायरस का कोई लक्षण नहीं मिलता है, तो इन्हें घर भेज दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *