कोरोना वायरस: आधी रात को चेकिंग के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे मोदी के मंत्री, यात्रियों से की बात

 
नई दिल्ली  

कोरोना वायरस का भारत में हर दिन बढ़ता ही जा रहा है. बुधवार को देश में करीब दो दर्जन मामले सामने आए जिसके बाद आंकड़ा करीब 170 तक पहुंच गया. इस बीच केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की ओऱ से लगातार निगरानी की जा रही है और हर जगह व्यवस्था देखी जा रही है. इसी कड़ी में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन बुधवार देर रात को दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे और वहां पर सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

भारत में सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर प्रवेश के दौरान हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जा रही है. डॉ. हर्षवर्धन बुधवार को जब दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पहुंचे तो टर्मिनल 3 पर उन्होंने इसी स्क्रीनिंग का जायजा लिया.

केंद्रीय मंत्री ने यहां पर यात्रियों से बात की, डॉक्टरों से बात की और एयरपोर्ट के प्रशासन से भी मिले. बता दें कि पहले कुछ ही देशों से आ रहे नागरिकों की स्क्रीनिंग की जा रही थी, लेकिन बढ़ते खतरे को देखते हुए बीते दिनों ये नियम हर किसी के लिए लागू कर दिया गया था.
 
वायरल वीडियो पर हुआ था बवाल

आपको बता दें कि बुधवार को ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो आया था, जो कि दिल्ली एयरपोर्ट का ही था. वीडियो में कुछ यात्री दिल्ली एयरपोर्ट के कुछ कर्मचारियों पर चिल्ला रहे थे और अव्यवस्था की शिकायत कर रहे थे. हालांकि, बाद में एयरपोर्ट की ओर से सफाई दी गई थी कि ये वीडियो पुराना है और इसका कोरोना वायरस की स्क्रीनिंग से कोई लेना-देना नहीं है.
 
बुधवार को सामने आए कई मामले

बुधवार को भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों में अचानक बढ़ोतरी हुई. उत्तर प्रदेश के नोएडा, कर्नाटक, तेलंगाना, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र से बुधवार को नए मामले सामने आए. इन मामलों के साथ भारत में पॉजिटिव केस की संख्या 169 हो गई है. अभी तक देश में इस वायरस की वजह से तीन की मौत हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *