कोरोना लॉकडाउन: राशन की मांग पर भाकपा माले के आह्वान पर शहरों व गांवों में बजी थालियां

पटना                                                                                             
लॉकडाउन में राशन की गारंटी मांगको लेकर भाकपा-माले के आह्वान पर रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में दलित-गरीब, दिहाड़ी मजदूर और कामकाजी लोगों ने थालियां बजायीं। वे दोपहर दो बजे थाली पीटने के अभियान में शामिल हुए और  सरकारों से महज भाषण देने की बजाए तत्काल राशन उपलब्ध कराने की मांग की। थाली पीटने के साथ-साथ माले नेताओं ने एकदिवसीय उपवास का भी कार्यक्रम आयोजित किया। अनशन उपवास में पार्टी के राज्य सचिव कुणाल, ऐपवा की सरोज चौबे, शशि यादव, एक्टू के आर एन ठाकुर, रणविजय कुमार आदि कई नेता उपवास पर रहे।

माले ने थाली पीटो अभियान को सफल बताया और कहा कि जनता ने इसे मजबूती से समर्थन दिया है । केंद्र और राज्य सरकार को भूख की समस्या पर का निदान निकालना चाहिए। लोगों को जमीनी स्तर पर राशन उपलब्ध कराने की मांग को लेकर भोजपुर, अरवल, सिवान ,रोहतास ,पूणिया आदि दो दर्जन जिलों पर माले समर्थक अनशन पर रहे और थालियां भी बजायीं।

पटना के दीघा के हरिपुर कॉलोनी,  अशोक नगर, कंकड़बाग, आशियाना के भोला पासवान शास्त्री नगर, कंकड़बाग के आरएमएस कॉलनी, कंकड़बाग के हरिजन टोली – चांगर हरिजन टोली, अशोक नगर रोड नंबर 11 मजदूर अड्डा, कंकड़बाग रेनबो फील्ड झुग्गी झोपड़ी, रामकृष्णनगर के भूपतिपुर मांझी टोला व इंडियन गैस गोदाम के पास निर्माण मजदूरों के बीच, पूरबी लोहानीपुर खाद पर, पटना नगर के रूकनपुरा, चितकोहरा आदि स्थानों पर सैंकड़ों शहरी गरीबों ने थाली पीटने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *