कोरोना: पाक में पढ़ाई छोड़ लौटे 14 भारतीय

अमृतसर
पंजाब के अटारी स्थित भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के रास्ते भारत आए 43 लोगों को क्वारंटाइन फैसिलिटी सेंटर में भेज दिया गया है। इन सभी की कोरोना वायरस (Covid-19) की जांच की जाएगी। 43 में से 29 ऐसे हैं जो दुबई से लौटे हैं, जबकि 14 पाकिस्तान में पढ़ाई कर रहे हैं।

अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते देश लौटे 43 भारतीयों को अमृतसर की क्वारंटाइन फैसिलिटी में भेजा गया है। सिविल सर्जन परीजीत कौर जोहाल ने बताया, 'इन 43 में से 29 दुबई से लौटे हैं, जबकि 14 पाकिस्तान में पढ़ाई कर रहे हैं। इन सभी की मेडिकल रिपोर्ट्स राज्य सरकार को भेज दी गई है।'

क्वारंटाइन फैसिलिटी के तहत बाहर से देश लौट रहे लोगों को कोरोना वायरस की जांच के लिए 14 दिनों के लिए अलग रखा जाता है। पंजाब में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के दो मामले सामने आ चुके हैं। चंडीगढ़ में ब्रिटेन से लौटी 23 साल की एक युवती को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

कोरोना वायरस प्रकोप की रोकथाम और कैदियों की भीड़ कम करने के मद्देनजर पंजाब जेल विभाग ने राज्य की विभिन्न जेलों में बंद तीन हजार ड्रग तस्करों और 2800 छोटे अपराधियों को रिहा किए जाने का प्रस्ताव दिया है। कारा मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इस बात की जानकारी दी।

अभी तक महाराष्ट्र में 49 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा दिल्ली, यूपी, कश्मीर, केरल और अन्य कई राज्यों में भी कोरोना वायरस के मामले पाए गए हैं। कोरोना वायरस के चलते अभी तक कुल मिलाकर तीन लोगों की जान जा चुकी है। दूसरी तरफ 14 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। जिन तीन लोगों की मौत हुई है, उन सभी की उम्र 60 साल के ऊपर थी और वह कई अन्य बीमारियों से भी जूझ रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *