कोरोना को मात देने में मिला केंद्र का साथ, गदगद हुए सीएमकेजरीवाल

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में कोरोना को कंट्रोल करने के लिए आज गृह मंत्री अमित शाह के साथ हाई लेवल बैठक हुई। इस बैठक में सीएम केजरीवाल और उप-राज्यपाल अनिल बैजल शामिल हुए। दिल्ली सरकार ने कहा कि यह बैठक बहुत ही प्रॉडक्टिव रही। कोरोना पर कैसे कंट्रोल पाया जाए, इसको लेकर संयुक्त रूप से फैसले लिए गए हैं।

कंटोनमेंट एरिया में टेस्टिंग बढ़ाई जाएगी
आज गृह मंत्री अमित शाह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन के साथ दो बैठक की जिसमें उप-राज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हुए थे। बैठक के बाद शाह ने कहा कि कंटोनमेंट एरिया में हर शख्स का कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

कोरोना को रोकने को लेकर एक्शन प्लान तैयार
केंद्र और राज्य सरकार एक्शन प्लान पर काम करने को राजी हुए हैं। एक्शन प्लान में बेड कपैसिटी बढ़ाने, टेस्टिंग में तेजी लाने जैसे उपाय शामिल हैं। बैठक के बाद अमित शाह ने कहा कि अगले दो दिनों में कोविड-19 की जांच की संख्या दोगुनी की जाएगी और इसके बाद इसे तीन गुना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी के मद्देनजर केंद्र दिल्ली को 500 रेलवे बोगियां भी उपलब्ध कराएगा, जो सभी सुविधाओं से लैस होंगी।

कोरोना के मामले 39 हजार के पार
दिल्ली में कोरोना के मामले 39 हजार के करीब पहुंच गए हैं। इनमें से एक्टिव केस 22742 हैं। अब तक 14945 मरीज ठीक होकर घर भी वापस जा चुके हैं। कोरोना के कारण अब तक राजधानी में 1271 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *