कोरोना के खिलाफ जंग, शराब की जगह शेन वॉर्न बनवा रहे सैनेटाइजर

 नई दिल्ली 
कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए महान क्रिकेटर शेन वॉर्न की डिस्टलरी में अब एल्कोहल युक्त सैनेटाइजर बनाना शुरू कर दिया है जो पहले 'जिन' (एक तरह की शराब) बनाती थी। इस महामारी से अब तक पूरी दुनिया में दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 9000 लोगों की जान चली गई है। ऑस्ट्रेलिया में हाथ धोने के लिए सेनीटाइजर की कमी हो रही है।

वार्न की कंपनी '708 जिन' ने अब 17 मार्च से मेडिकल ग्रेड का 70 प्रतिशत एल्कोहल युक्त सैनेटाइजर बनाना शुरू कर दिया है जो ऑस्ट्रेलिया के दो अस्पतालों के लिए होगा। वार्न ने बयान में कहा, ''यह ऑस्ट्रेलिया के लोगों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण स्थिति है और इस बीमारी से बचने और लोगों को बचाने के लिए हमें अपनी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली की मदद के लिए वो सब करना होगा जो हम कर सकते हैं।
 
उन्होंने कहा, ''मैं खुश हूं कि सेवनजीरोऐट ऐसा बदलाव कर सकती है और अन्य को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित कर सकती है।' ऑस्ट्रेलिया में अब तक 565 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि छह लोगों की मौत हो गई है। बढ़ते मामलों से ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में हैंड सैनेटाइजर की काफी मांग बढ़ गई है और इसे खरीदने को लेकर अफरातफरी मच रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *