कोरियन महिलाओं का ब्‍यूटी सीक्रेट

 

कोरियन लड़कियों की स्‍किन बेहद खूबसूरत और फ्लॉलेस होती है। उनकी तरह स्‍किन पाने की इच्‍छा हम सभी में रहती है। दुनियाभर में कोरियन ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स बड़े पैमाने में बिक रहे हैं। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि कोरियन लड़कियां अपनी स्‍किन की केयर महंगे प्रोडक्‍ट्स से नहीं बल्‍कि घरेलू सामग्रियों से करती हैं।

बहुत से लोगों को लगता है कि कोरियन लड़कियों की खूबसूरती केवल मेकअप की वजह से होती है। मगर ऐसा बिल्‍कुल भी नहीं है। ये लोग अपनी स्‍किन को हेल्‍दी और ग्‍लाई बनाने के लिए निश्चित स्किनकेयर रूटीन फॉलो करती हैं। आज हम आपको इनकी स्‍किन केयर से जुड़ा ब्‍यूटी सीक्रेट बताने वाले हैं, तो जरा ध्‍यान से पढ़ें…

राइस वॉटर
कोरियन लड़कियों की फ्लॉलेस स्‍किन के पीछे राइस वॉटर का राज छुपा हुआ है। यह उनके सबसे पुराने ब्यूटी हैक्स में से एक है। चावल के पानी में बहुत सारे पोषक तत्व और खनिज होते हैं, जो त्वचा के लिए अच्छे होते हैं। यह सबसे सरल घरेलू उपचारों में से एक है और इसके लिए आपको अलग से टाइम निकालने की भी जरूरत नहीं है। आपको बस चावल धोना है और उसे रातभर पानी में भिगोना है। फिर अगली सुबह अपना चेहरा इसी पानी से धोएं।

चेहरे की मसाज
जब लोगों को एहसास हुआ कि चेहरे की मसाज से त्‍वचा पर कितनी खिल उठती है, तब से गुआ शा और जेड रोलर्स दोनों ही पॉपुलर हो गए हैं। चेहरे की मसाज से स्‍किन में ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ता है और त्वचा को चमक आती है। जब मसाज सही तरीके से की जाती है, तो चेहरे में कसाव आता है और एजिंग के लक्षण कम दिखते हैं।

बार्ली टी
जौ की चाय एंटीऑक्सिडेंट से भरी होती है, जो त्वचा को हेल्‍दी और सुंदर बनाए रखने में मदद करती है। कोरियाई अपनी चाय, विशेषकर जौ की चाय किसी भी कीमत पर पीना नहीं भूलते। इस चाय में पाया जाने वाला एंटीऑक्सिडेंट और फाइबर स्‍किन को अंदर से जीवंत करने में मदद करता है।

10 सेकंड का नियम
कोरिया के ब्‍यूटी नियम के अनुसार, अपना चेहरा धोने के 10 सेकंड के भीतर ही टोनर लगाना जरूरी होता है। इसका मतलब है कि आप बाहरी हवा को अपनी त्वचा को हाइड्रेट होने से रोक देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *