कोतरी नदी पर बना एनीकट क्षतिग्रस्त अफसरों को आरोप पत्र जारी

रायपुर
राजनांदगांव जिले के कोतरी नदी पर ग्राम नादिया-नेडगांव में निर्मित एनीकट के क्षतिग्रस्त होने की शिकायत की जांच कराई गई थी। इस पूरे मामले में एसडीओ और सब इंजीनियर को आरोप पत्र जारी किया गया है। साथ ही कार्यपालन यंत्रियों को नोटिस जारी किया गया है।

जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे ने नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक द्वारा पूछे गए प्रश्न पर लिखित उत्तर में दी। कौशिक ने जानना चाहा कि नांदगांव जिले में कोतरी नदी पर नादिया-नेडगांव में निर्मित एनीकट के संबंध में क्या-क्या शिकायतें प्राप्त हुई हैं? इसके जवाब में जल संसाधन मंत्री ने बताया कि राजनांदगांव जिले के कोतरी नदी पर निर्मित उक्त एनीकट में अनियमितता के संबंध में नहीं बल्कि अगस्त 2018 के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी प्राप्त होने पर प्रभारी अधिकारी, गुणवत्ता सतर्कता स्क्वाड, जल संसाधन विभाग द्वारा जांच की गई।

उन्होंने यह भी बताया कि उक्त जांच के आधार पर तत्कालीन अनुविभागीय अधिकारी और उप अभियंताओं को आरोप पत्र जारी किया गया है। कार्यपालन अभियंताओं को कारण बताओ सूचना जारी करने की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है। उन्होंने इस बात से इंकार किया कि विभाग अथवा कलेक्टर द्वारा कार्यपालन यंत्री के खिलाफ कार्रवाई की कोई अनुश्ांसा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *