कैंसर से जंग जीतकर बोलीं सोनाली, बीमारी से ज्यादा दर्दनाक है इसका इलाज

नई दिल्ली            
एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे पिछले साल कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी उबरकर बाहर निकली हैं. उन्हें जब इस बीमारी का पता चला तो वे बहुत दुखी हो गई थी लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. उन्होंने न्यूयॉर्क जाकर इसका इलाज करवाया और ठीक हो गईं. कैंसर को हराकर सोनाली आज कई लोगों को लिए प्रेरणा स्रोत बन गई हैं.

सोनाली हाल ही में Consortium of Accredited Health Organisation (CAHO) द्वारा आयोजित एक इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीमारी डरावनी है लेकिन इलाज कहीं ज्यादा दर्दनाक है.

उन्होंने कहा, ''इस बीमारी का शुरुआत में पता लगाना अहम होता है. यह बीमारी कम भयानक है लेकिन इसके इलाज की बात करें तो यह और भयावह और दर्द देने वाला है. अगर इसके बारे में पहले पता चल जाए तो इसके इलाज में कम खर्च आता है. इसके अलावा इसके उपचार में कम दर्द होता है.''

सोनाली ने इस कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने की कुछ तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. उन्होंने कैप्शन में लिखा, ''इंफोर्मेशन, अवेयरनेस और एक्शन, इन चीजों की जरूरत मुझे मेरे इलाज के दौरान पड़ी थी. मेरा मानना है कि हर किसी को इन चीजों को फॉलो करना चाहिए. हमारे अस्पतालों को महत्वपूर्ण और अफोर्डेबल सुविधाओं की जरूरत है लेकिन कई लोग इन सबके बारे में नहीं जानते हैं. ''

गौरतलब है कि सोनाली ने हमेशा से ही अपनी कैंसर यात्रा को अपने फैंस के बीच शेयर किया है. उन्होंने हाल ही में हार्पर बाजार को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे अपने बालों को खोने के बाद वे जीवन में आगे बढ़ गई थीं. सोनाली ने कहा कि 'जब मैंने अपना सर शेव किया था तो मेरे फ्रेंड्स ने उन्हें पास रखने के लिए कहा था, वो शायद मेरे अपने बालों के साथ जुड़ाव के चलते ऐसा कह रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *