कैंडल के गर्म वैक्स से होता है मसाज

उम्र बढ़ने के साथ अगर चेहरे पर बारीक रेखाएं, महीन लकीरें और झुर्रियां नजर आने लगी है, तो इस समय आपके काम आएगी हॉट कैंडल मसाज। यही नहीं, हॉट कैंडल मसाज से आपकी लूज स्किन भी टाइट हो जाती है और आप लंबे समय तक जवां और खूबसूरत दिखती हैं। तो आखिर कैसे किया जाता है हॉट वैक्स मसाज और क्या हैं इसके फायदे, जानें…

कैंडल को जलाकर पिघलाया जाता है
इस थेरेपी में मोमबत्ती को जलाकर पिघलाया जाता है। जब इससे वैक्स पिघलकर निकलने लगता है, तब शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर इससे स्क्रब किया जाता है। उसके बाद गर्म तौलिए से शरीर को लपेट दिया जाता है। इस तरीके से शरीर के डेड स्किन को मॉइश्चराइज किया जाता है और फिर स्किन पर ब्राइटनिंग पैक लगाया जाता है। इससे स्किन शाइन करने के साथ ही टाइट भी हो जाती है।

पूरी बॉडी में करवा सकती हैं
इस मसाज को पूरी बॉडी में करवाया जा सकता है। ओवरऑल बॉडी के लिए यह बेहद फायदेमंद है। दरअसल, इस मसाज में डेड स्किन सेल्स खत्म हो जाते हैं और बॉडी का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है।

स्ट्रेच मार्क्स दूर करने में मददगार
इस मसाज से ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है, जिससे स्किन पर आए दाग धब्बे या स्ट्रेच मार्क्स से आपको छुटकारा मिलता है। केवल तीन से चार सिटिंग में आप इस मसाज के जरिए स्ट्रेच मार्क्स खत्म कर सकती हैं।

फेस पर ऐसे करें वैक्स से मसाज
– आंखों के नीचे तीन उंगलियां रखें जिनपर कैंडल वैक्स लगा हो। इन्हें 10 सेकंड के लिए प्रेस करें और फिर हटा लें। ऐसा दोबारा करें और हटा लें। दिन में 2 बार यह एक्सर्साइज करें। इससे आंखों के नीचे की लटकती हुई त्वचा नैचरली टाइट होने लगेगी। साथ ही इससे पफी आइज यानी आंखों के आसपास सूजन की समस्या भी दूर होगी।
– रिंग फिंगर पर वैक्स लगा लें और इनसे आईब्रोज पर प्रेशर डालें। कम से कम 7 सेकंड के लिए ऐसा करें। आईब्रोज पर प्रेशर डालने से आंखें ऊपर की तरफ लिफ्ट होंगी। इससे ब्लड सर्कुलेशन तेज होगा और डार्क सर्कल्स जैसी प्रॉब्लम्स दूर रहेगी।
– वैक्स लेकर आंखों के दोनों कोने पर हाथ की रिंग फिंगर रखें और थोड़ा-सा स्ट्रेच करें। कम से कम 3 सेकंड के लिए प्रेशर बनाएं फिर छोड़ दें। इससे झुर्रियां कम हो जाएगी।
– हाथों की पहली और बीच वाली फिंगर से 'V' की बनाएं। इसके बाद दोनों हाथों को आंखों के नीचे रखें और हल्का प्रेशर बनाएं। इस स्थिति में कम से कम 3 सेकंड्स के लिए प्रेशर बनाएं और फिर हटा लें। ऐसा तीर बार करें। तीनों बार वैक्स वाली उंगलियों से ही प्रोसेस करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *