केजरीवाल के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

 
नई दिल्ली

 कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के नेता तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ समुदाय विशेष के लोगों से पार्टी को वोट नहीं देने संबंधी बयान को समाज को बांटने वाला करार देते हुए चुनाव आयोग से केजरीवाल पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।
 कांग्रेस के हरियाणा के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रमुख औरंगजेब अली खान ने शनिवार को आयोग को इस संबंध में एक ज्ञापन दिया और कहा कि श्री केजरीवाल का बयान समाज को जाति तथा समुदाय के आधार पर बांटने वाला है और उनके खिलाफ चुनाव प्रचार करने पर तत्काल रोक लगायी जानी चाहिए। केजरीवाल ने कहा था कि ‘‘दिल्ली में कोई हिंदू कांग्रेस को वोट नहीं देगा और मुसलमान भ्रमित हैं।''
 खान ने कहा कि ऐसा बयान देकर केजरीवाल एक समुदाय विशेष को धमकाने का प्रयास कर रहे हैं। उनका कहना है कि हिंदू कांग्रेस को वोट नहीं देगा इसलिए दूसरे समुदाय के लोगों को भी इस पार्टी को वोट नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह मुसलमानों को धमकाने का प्रयास है।
 ज्ञापन में कहा गया है कि इस तरह के बयानों से समाज में दरार आती है। इस तरह का बयान देने वाले लोगों के खिलाफ कोई कारर्वाई नहीं की जाती है तो इससे उनका उत्साह बढ़ेगा इसलिए केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली में चुनाव पूरा होने तक प्रचार पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *