केंद्र सरकार की पक्षपात पूर्ण नीतियों के विरोध में कांग्रेस का धरना

रायपुर
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर आज हर जिला मुख्यालय में कांग्रेसजनों ने केन्द्र सरकार की पक्षपात पूर्ण नीतियों के विरोध में धरना प्रदर्शन किया।केरोसीन व चावल के कोटे में कटौती,धान में मूल्यवृद्धि के नाम पर मात्र 65 रुपए की वृद्धि जैसे मुद्दों पर उनका विरोध हैं। इसके साथ ही यूपी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी की लेकर यूपी सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। राजधानी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने धरना का नेतृत्व किया।  

राजधानी के राजीव गांधी प्रतिमा स्थल पर सुबह से ही काफी संख्या में  कांग्रेस कार्यकर्ता इकट्ठे हो गए थे। धरना स्थल पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, विधायक सत्यनारायण शर्मा,धनेन्द्र साहू,कुलदीप जुनेजा,विकास उपाध्याय,महापौर प्रमोद दुबे और सैकड़ों कांग्रेसी विरोध प्रदर्शन में बैठे। कार्यकतार्ओं को संबोधित करते हुए  प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बताया कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ की जनता के साथ भेदभाव कर रही है क्योंकि यहां पर कांग्रेस का सरकार है इसलिए लगातार छत्तीसगढ़ के निर्धारित कोटे में कटौती की जा रही है और पूरे देश में महंगाई की मार जारी है।

केंद्र सरकार के द्वारा छत्तीसगढ़ की ग?ीब जनता और यहां के  किसानों के साथ भेदभाव के विरोध में योजनाओं में कटौती की बात करें तो सबसे पहले तो केरोसीन में कटौती, चावल के कोटे में कटौती, मिट्टी तेल नहीं के बराबर देना, धान में मूल्यवृद्धि के नाम पर मात्र 65 रुपए की वृद्धि करना, और जिससे यहां महँगाई आसमान पर हैं लोगों का जीना दूभर है.  ऐसे में केंद्र सरकार से हम मांग करते हैं कि जितनी कटौती की है उस को वापस करें और महंगाई को कम करें.केंद्र सरकार ने षड्यंत्र पूर्वक राज्य सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रही है. लेकिन यहां छत्तीसगढ़ की जनता समझदार है और कांग्रेस सरकार के साथ है. केंद्र की नीतियों की वजह से लगातार कमरतोड़ बढ़ती महंगाई और योजनाओं में कटौती जनता के साथ छल पूर्वक धोखे के विरोध में धरना प्रदर्शन में प्रदेश की जनता कांग्रेस के साथ हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि उत्तरप्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति योगीराज में पूरी तरह से बिगड़ चुकी है यहां तक कि पीड़ितों से मिलने जा रहे जनप्रतिनिधियों को भी रोका जा रहा है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी की कड़ी शब्दों में निंदा करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *