कुलगाम में CRPF के 31 जवानों को कोरोना , बढ़ रहा आंकड़ा

श्रीनगर
कोरोना धीरे-धीरे कोरोना योद्धाओं को भी चपेट में ले रहा है। महाराष्ट्र समेत पूरे देश में पुलिस के जवान संक्रमित हो रहे हैं। दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 31 जवान अभी तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। हाल ही में हुई कॉनटैक्ट ट्रेसिंग के दौरान 28 जवान संक्रमित पाए गए थे, अब यह संख्या बढ़कर 31 हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, कुलगाम में तैनात सीआरपीएफ की 90 बटैलियन के लगभग 300 जवानों का कोरोना टेस्ट किया गया है। इसमें से अभी तक 31 जवान संक्रमित पाए जा चुके हैं। बताया गया है कि 44 वर्षीय व्यक्ति की 6 जून को कोरोना से मौत के बाद बटैलियन में टेस्टिंग शुरू की गई है।

एनकाउंटर में शामिल नहीं हो पाए जवान
कुलगाम में ही शनिवार को आतंकियों और सीआरपीएफ जवानों के बीच मुठभेड़ भी हुई। 90 बटैलियन के जवानों को भी ऑपरेशन में शामिल होना था। कोरोना के केस सामने आने के बाद 18वीं बटैलियन के जवानों ने मोर्चा संभाला। कुलगाम में हुए इस एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए हैं।

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के कुल मामलों की संख्या अब 4730 हो चुकी है। शुक्रवार को ही कोरोना के कुल 156 नए मामले सामने आए थे। इसमें से 3633 मामले कश्मीर में जबकि 1097 मामले जम्मू क्षेत्र के हैं। जम्मू-कश्मीर में अभी तक कोरोना के कुल 2086 मरीज ठीक हो चुके हैं और कुल 54 मरीजों की मौत हो गई है।

कोरोना के मामले अब काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। देशभर में अब कोरोना के 3,08,993 मामले हो चुके हैं। अब तक कुल 8884 मरीजों की मौत हो चुकी है। अच्छी बात यह है कि आधे से ज्यादा लोग यानी कुल 154330 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *