किसकी सिफारिश पर शाहरुख खान को मिली पहली फिल्म दीवाना?

 
नई दिल्ली 

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के फिल्मी करियर को आज 28 साल पूरे हो गए हैं. छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर आए शाहरुख देखते ही देखते कब 'किंग ऑफ रोमांस' बन गए दर्शकों को पता ही नहीं चला. शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत की थी साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म दीवाना से. इस फिल्म में शाहरुख ने काजोल के दूसरे पति राजा सहाय का किरदार निभाया था.

फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी और इसमें शाहरुख के काम को खूब सराहा गया था लेकिन कम ही लोग इस बात से वाकिफ हैं कि दीवाना के लिए शाहरुख खान मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. ये वो दौर था जब सनी देओल अपने करियर में काफी अच्छा कर रहे थे और मेकर्स इस फिल्म के लिए उन्हें लीड हीरो कास्ट करना चाहते थे.

हालांकि कुछ कारणों से सनी देओल ने ये फिल्म करने से इनकार कर दिया था जिसके बाद मेकर्स कनफ्यूजन में थे. ऐसे में धर्मेंद्र ने अपने कजिन गुड्डू धनोआ को युवा कलाकार शाहरुख खान का नाम सुझाया था. इस तरह मिली शाहरुख खान को उनकी पहली फिल्म. लेकिन क्या आप जानते हैं कि 28 साल बाद भी किंग खान ने अपनी पहली फिल्म नहीं देखी है.
 
क्या है वजह?
एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने कहा था कि उन्होंने ये फिल्म अब तक नहीं देखी है. क्योंकि उनका ये मानना है कि वह अपनी पहली और अपनी आखिरी फिल्म कभी नहीं देखेंगे. बता दें कि बहुत सीमित बजट में बनी शाहरुख खान की इस फिल्म ने उस दौर में बॉक्स ऑफिस पर 16 करोड़ 21 लाख रुपये का बिजनेस किया था.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *