किताब से कथक तक…जानें सीबीएसई टॉपर करिश्मा अरोड़ा से सफलता का मंत्र

 
मेरठ 

सीबीएसई के 12वीं के नतीजों में जॉइंट टॉपर करिश्मा अरोड़ा यूपी के मुजफ्फरनगर की रहने वाली हैं। मुजफ्फरनगर के एस. डी. पब्लिक स्कूल की करिश्मा को 12वीं में 499 नंबर मिले हैं। बोर्ड में टॉपर के अलावा करिश्मा एक कथक डांसर भी हैं और यह वह अपने लिए नहीं बल्कि मानसिक रूप से दिव्यांग बच्चों के लिए सीख रही हैं।  

करिश्मा अरोड़ा हर हफ्ते अपने पिता के साथ दिल्ली जाती हैं और वहां फेमस डांसर गीतांजलि लाल से कथक की ट्रेनिंग लेती हैं। खाली समय में वह दिव्यांग बच्चों को डांस भी सिखाती हैं। करिश्मा ने बताया कि वह साइकॉलजिस्ट बनना चाहती हैं। ह्यूमैनिटिज स्ट्रीम में टॉप करने वाली करिश्मा ने एक स्कूल भी जॉइन किया है जहां वह बधिर और मेंटली चैलेंज्ड बच्चों से कम्यूनिकेशन करना सीख रही हैं। 

उनके पिता मनीष अरोड़ा एक बिजनसमैन हैं। करिश्मा ने बताया कि वह कभी-कभार 20 घंटे तक पढ़ाई करती थीं लेकिन टॉपर बनने की उम्मीद नहीं की थी। हालांकि उन्हें दुख है कि उन्हें पूरे 500 नंबर नहीं मिले और इकनॉमिक्स में एक नंबर कम रह गया। 

बुकलवर करिश्मा लोकप्रिय और चर्चित हस्तियों की जीवनी पढ़ना पसंद करती हैं। उन्होंने बताया कि उनकी फेवरिट जीवनी मलाला यूसुफजई और एपीजे अब्दुल कलाम की है। वह कहती हैं कि सफल लोगों की जीवनी पढ़ने से वह प्रोत्साहित महसूस करती हैं। 

बता दें कि सीबीएसई द्वारा जारी 12वीं के नतीजों में दो लड़कियों ने संयुक्त रूप से टॉप किया है। इसमें करिश्मा अरोड़ा के अलावा डीपीएस गाजियाबाद की हंसिका शुक्ला शामिल हैं। दोनों को 499 नंबर मिले हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *