काबुल में धमाका, 5 लोगों की मौत, 50 घायल

अफगानिस्तान 
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार देर रात धमाका हुआ. इस धमाके में अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि गोलीबारी की आवाज के बाद जोरदार धमाका हुआ. यह हमला ऐसी जगह पर हुआ है, जहां कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों के कार्यालय हैं.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि यह धमाका ग्रीन विलेज के पास हुआ है. उन्होंने कहा कि यह धमाके के बाद आस-पास के इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.
 
बता दें कि हाल ही में अफगानिस्तान में सेना ने तालिबान आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी. जिसमें अफगानिस्तानी सेना ने तालिबान के एक प्रमुख कमांडर समेत 35 आतंकियों को मार गिराया था. वहीं इससे पहले स्वतंत्रता दिवस पर अफगानिस्तान के जलालाबाद में हुए आतंकी हमले में 66 लोग घायल हुए थे. जिसके बाद अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस समारोह को टाल दिया गया था.

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के प्रवक्ता सेदिक सेदिक्की ने कहा था कि सचिवालय ने राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी के निर्देश पर अफगानिस्तान के स्वतंत्रता समारोह के आयोजन को टाल दिया गया. प्रवक्ता ने कहा था कि राष्ट्रपति गनी ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति सम्मान और संवेदना व्यक्त करने के लिए फैसला लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *