कांग्रेस में बगावत, लवली आनंद लड़ेंगी निर्दलीय चुनाव

 
पटना

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को 40 लोकसभा में से 31 सीटों पर महागठबंधन के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। टिकट न मिलने के चलते महागठबंधन के कई नेता नाराज हो गए हैं। कांग्रेस की लवली आनंद ने शिवहर से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। वहीं राजद नेता अली अशरफ फातमी ने मधुबनी से टिकट न मिलने पर नाराजगी व्यक्त की है।

कांग्रेस नेता लवली आनंद ने आरोप लगाते हुए कहा कि शिवहर लोकसभा सीट पैसे के बल पर खरीदी गई है। वहीं उन्होंने साफ किया कि वह इस सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने अपनी दावेदारी के समर्थन में कहा कि उनके पति आनंद मोहन शिवहर से दो बार सांसद रहे हैं।

वहीं राजद के अली अशरफ फातमी दरभंगा या मधुबनी से चुनाव लड़ना चाहते थे। दरभंगा सीट पर राजद ने अब्दुल बारी सिद्दीकी को मैदान में उतारा है वहीं मधुबनी सीट वीआईपी के खाते में गई है। वीआईपी ने अभी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। अब अली अशरफ फातमी दरभंगा से निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में कुछ ही समय शेष रह गया है। बिहार महागठबंधन में काफी समय से उम्मीदवारों के नामों को लेकर सस्पेंस बरकरार था जिस पर शुक्रवार को तेजस्वी यादव ने विराम लगा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *