कांग्रेस बैठक में AAP से मेल पर नहीं बनी बात!

नई दिल्ली
दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अब तक प्रदेश कांग्रेस गठबंधन की बातों को नकारती रही है, लेकिन पहली बार गठबंधन पर प्रदेश के नेताओं की राय के लिए बैठक की गई। 20 से 21 नेताओं की इस बैठक में गठबंधन को ना कह दिया गया। पार्टी के अंदर कुछ नेताओं ने गठबंधन को 'डेथ वॉरंट' जैसा करार बताया है। बैठक में बातचीत के दौरान एक नेता ने यहां तक कहा कि अगर गठबंधन होता है तो हमारी अगली पीढ़ी कभी माफ नहीं करेगी। लेकिन अंदरखाने की सचाई अलग है। लोकल लीडरशीप ने भले ही गठबंधन को इंकार कर दिया हो, लेकिन अभी कहानी बहुत बाकी है।

बैठक के बाद शीला दीक्षित ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस बैठक में गठबंधन को लेकर भी बातें हुई हैं। सभी ने इसे मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम अपने बल पर चुनाव लड़ने में सक्षम हैं। वहीं, सूत्रों का कहना है कि छह महीने पहले भी प्रदेश कांग्रेस ने गठबंधन को लेकर एक प्रस्ताव पास किया था, जिसमें सभी ने एक मत से इंकार किया था। सूत्रों का कहना है कि जब अजय माकन प्रदेश अध्यक्ष थे, तब यह प्रस्ताव पास किया गया था। अब शीला दीक्षित अध्यक्ष हैं, इसलिए एक बार फिर से यह बैठक बुलाकर सभी नेताओं की राय ली गई।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि गुरुवार को गुरुद्वारा रकाबगंज स्थित अखिल भारतीय कांग्रेस के वॉर रूम में यह बैठक की गई थी। इसके बाद दिल्ली प्रभारी पीसी चाको शीला दीक्षित से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और गठबंधन पर राय मांगी। उस समय शीला ने अपनी राय तो दे दी, लेकिन लोकल लीडरशिप की राय जानने के लिए शुक्रवार को आवास पर एक बैठक बुलाई। इसमें दिल्ली के लगभग सभी सीनियर लीडर शामिल हुए। इनमें पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जेपी अग्रवाल, अरविंदर सिंह लवली, सुभाष चोपड़ा समेत 21 नेता थे। बैठक में सबसे पहले शीला ने अपनी राय रखी कि मैं गठबंधन नहीं चाहती हूं, आप लोग अपनी राय दें। सूत्रों का कहना है कि इसके बाद बाकी नेताओं ने भी इससे इंकार किया और कहा कि दिल्ली में अपने बल पर चुनाव लड़ने में सक्षम हैं। सूत्रों का कहना है कि अभी तो शीला ने मना कर दिया है, लेकिन वो आलाकमान के आगे कब तक अपनी बात पर टिकी रहेंगी, यह समय बताएगा। इस बारे में प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जितेंद्र कुमार कोचर ने कहा कि अब तक कांग्रेस का वोट काटने के लिए आम आदमी पार्टी कई राज्यों में खड़ी हो चुकी है, जिसमें अधिकतर जगहों पर जमानत जब्त हो गई। हम उनसे अपील करते हैं कि वो दिल्ली की सातों सीट छोड़ दें। हम बीजेपी को हरा देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *