कांग्रेस प्रत्याशियों की हार का कारण बने भितरघाती और अफसर

भोपाल
मु्ख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को हारे हुए कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ बैठक हुई। इसमें कमलनाथ ने सभी हारे हुए प्रत्याशियों से हार के कारण, किन सीटों पर भितरघात हुआ, आगे क्या सुधार करना चाहिए, कौन अफसर या नेता इसमें शामिल था जैसे तमाम मुद्दों पर चर्चा की। प्रत्याशियों ने भी जमकर अफसरों और भितरघातियों पर भडास निकली । इस पर कमलनाथ ने इसमें शामिल लोगों के नाम पूछे और कार्रवाई का आश्वसन दिया।माना जा रहा है कि इसके आधार पर कई अफसरों, जिला अध्यक्षों और ब्लॉक अध्यक्षों सहित अन्य पदाधिकारियों पर गाज गिर सकती है।

दरअसल, विधानसभा में जिन सीटों पर कांग्रेस को नुकसान हुआ और कई दिग्गज नेता हारे, इसको लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को हारे हुए 116  प्रत्याशियों के साथ बैठक की और फी़डबैक लिया। इस दौरान कमलनाथ ने सभी हारे हुए प्रत्याशियों से  हार के कारण में  शामिल अधिकारियों और भितरघातियों के नाम पूछे।हालांकि कमलनाथ ने पहले ही स्पष्ट कर दिया कि सर्वे के आधार पर उनके पास ऐसे अफसरों की सूची है, मेरे पास सभी का कच्चा चिट्ठा है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। सभी की जन्मपत्री निकाल रहा हूं।  लेकिन मैं आपके मुंह ने उनकी नाम सुनना चाहता हूं, आप लोग अपनी रिपोर्ट  सौंप दें, इसके बाद सरकार अपनी है और जल्द ही इन पर कार्रवाई की जाएगी। 

वही बैठक में जब कुछ नेताओं ने पूर्व विधायकों को जिला योजना समिति का सदस्य बनाने का सुझाव दिया तो कमलनाथ ने कहा कि कोई भी नेता स्वयं को हारा हुआ ना माने, पार्टी आपके साथ है, सरकार हमारी है, हम किसी का भी मान-सम्मान कम नही होने देंगें। आप जनता से जुड़े काम करें। कोई अधिकारी बात नहीं सुनता मुझे बताएं। उन्होंने यह भी कहा कि टीआई, एसडीएम स्तर तक की शिकायतें मंत्री से करें और वरिष्ठ अफसरों के बारे में मुझे जानकारी दें। उन्होंने सभी से दो दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा। जिन्होंने खुलकर विरोध किया अथवा जो घर बैठ गए उनके नाम दें।लोकसभा चुनाव के लिए पूरी ताकत से जुट जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *