कांग्रेस ने किया वृद्धों-विधवाओं और दिव्यांगों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन का वादा

नई दिल्ली
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने हल्ला बोल रैलियों में एलान किया कि दिल्ली में कांग्रेस सरकार बनी तो सभी वृद्धों, विधवाओं व दिव्यांगों की पेंशन को 5000 रुपये प्रतिमाह कर दिया जाएगा। दिल्ली में लाडली योजना भी दोबारा शुरू होगी। ये दोनों वादे कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में शामिल होंगे।

रविवार को मॉडल टाउन और राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्रों में हल्ला बोल रैलियों में चोपड़ा ने कहा कि दिल्ली सरकार ने वृद्धावस्था, विधवा और दिव्यांग को दी जाने वाली पेंशन राशि का दुरुपयोग किया है। दिल्ली सरकार लक्ष्य को भी पूरा नहीं कर सकी है।

इस मद में पूरा बजट खर्च नहीं हो पाया है। इस बात को दिल्ली सरकार ने उच्च न्यायालय में एक याचिका का जवाब देते हुए बाकायदा स्वीकार किया है। मॉडल टाउन की रैली में हजारों लोगों ने भाजपा व आप के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

जय प्रकाश अग्रवाल, महाबल मिश्रा ने जनसभाओं में कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है। जनकल्याण योजनाओं को सही ढंग से लागू नहीं करना इस सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है।

केजरीवाल सरकार ने खास तौर पर पुरानी दिल्ली के लोगों के साथ न केवल वादाखिलाफी की, बल्कि इस क्षेत्र में चल रही विकास योजनाओं को भी ठप कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा व केजरीवाल की नूरा-कुश्ती के कारण दिल्ली 20 साल पीछे चली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *