कांग्रेस ने किया किनारा तो बीजेपी ने मीसाबंदियों को संभाला, करेंगे सम्मानित

भोपाल
राज्य सरकार ने भले ही मीसाबंदियों को स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित करने से किनारा कर लिया है पर भाजपा जनसंघ से जुड़े और वरिष्ठ मीसाबंदियों का सम्मान इस मौके पर करेगी। इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर अटलजी की कविता कम से कम हर जिला मुख्यालय में सुनाने के लिए कविता पाठ करने का कार्यक्रम तय किया गया है।

सदस्यता अभियान के बीच प्रदेश भाजपा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जनसंघ के संस्थापक सदस्यों को सम्मानित करेगी। इसके लिए पार्टी के जिला अध्यक्षों से कहा गया है कि वे अपने जिले में रहने वाले ऐसे लोगों को चिन्हित कर पार्टी की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान उनका सम्मान करें।

साथ ही वरिष्ठ मीसाबंदी भी सम्मानित किए जाएंगे। इसके साथ ही पार्टी ने पूर्व पीएम स्व. अटल जी की पहली बरसी पर भी जिलों में कार्यक्रम करने के लिए कहा है। जिला अध्यक्षों से कहा गया है कि अगर विधानसभा स्तर पर अटल जी के सम्मान में काव्यपाठ करा सकें तो बेहतर है और ऐसा नहीं कर पाने पर जिला स्तर पर तो ऐसे आयोजन करने ही हैं। इसमें कोशिश करें कि अटल जी की कविताओं को भी लोगों को सुनाया जाए।

 इसके अलावा यह भी निर्देश हैं कि स्वतंत्रता दिवस पर झंडावंदन के पश्चात गंदगी भारत छोड़ो, आतंकवाद भारत छोड़ो, जातिवाद भारत छोड़ो और सम्प्रदायवाद भारत छोड़ो इस प्रकार का संकल्प सभी को लेना है। 15 अगस्त के दिन शहीदों की प्रतिमाओं और सार्वजनिक स्थलों पर स्वच्छता के कार्यक्रम करने और रक्षाबंधन पर महिला मोर्चा को शहीद परिवारों के बीच पर्व मनाने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *