कांग्रेस के राजमन वेंजाम को बड़ी जीत, BJP को 17 हजार वोटों से हराया

बस्तर
छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के बस्तर (Bastar) जिले के चित्रकोट उपचुनाव (Chitrakote Bypoll) में गुरुवार को मतों की गणना की गई. उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी राजमन वेंजाम को बड़ी जीत मिली है. राजमन वेंजाम ने बीजेपी के लच्छूराम कश्यप को 17 हजार 862 वोंटों से हराया है. राजमन वेंजाम को कुल 62 हजार 97 वोट मिले. इनकी तुलना में बीजेपी प्रत्याशी लच्छूराम को 44 हजार 235 वोट मिले.

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव (Chitrakote Assembly Bypoll) में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) समेत 6 प्रत्याशी मैदान में थे. शुरू से ही सीधा मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही माना जा रहा था और नतीजे भी इसी तरह के आए. गौरतलब है कि चित्रकोट उपचुनाव में 21 अक्टूबर को वोटिंग हुई. करीब 1 लाख 67 हजार मतदाताओं वाले इस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव में 78.12 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. यानी कि कुल 1 लाख 31 हजार 257 मतदाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

चित्रकोट उपचुनाव के दंगल में कुल 6 प्रत्याशी मैदान में थे. इनमें बीजेपी कांग्रेस के अलावा सीपीआई (CPI) के हिडमो मंडावी को 6 हजार 948 और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रत्याशी बोमडा मंडावी को 6 हजार 527 के साथ क्रमश: तीसरे व चौथे नंबर पर रहे. वोटों के मामले में इनके बाद नंबर नोटा (NOTA) का था. चित्रकोट उपचुनाव में नोटा को कुल 6 हजार 225 वोट मिले. उपचुनाव में अंबेडकर राइट पार्टी ऑफ इंडिया के लखेस्वर कवासी को 6 हजार 225 और निर्दलीय प्रत्याशी रितिका वर्मा को 2 हजार 575 वोट मिले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *