कांग्रेस की सरकार आने पर बढ़ने लगती है महंगाई और आतंकवाद: जमुई में बोले PM मोदी

 
जमुई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के जमुई में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो देश के खिलाफ आंख दिखाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हमारी सरकार में युवाओं ने नक्सलवाद की राह छोड़ी है। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार की नीति साफ है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज में देश की साख घटती है। कांग्रेस की सरकार आने पर महंगाई, आतंकवाद बढ़ने लगता है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा बाबा साहब का अपमान किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब-जब देश की सबसे पुरानी पार्टी और उसके सहयोगी सत्ता में आते हैं, तब-तब शासन उल्टी दिशा में चलने लगता है। जमुई लोकसभा सीट से लोजपा उम्मीदवार चिराग पासवान के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की ऐसी अनदेखी की जैसी किसी भी पार्टी ने नहीं की। मोदी ने यह भी दावा किया कि उनके प्रतिद्वंद्वी यह झूठ फैला रहे हैं कि यदि भाजपा सत्ता में फिर से आ गई तो पिछड़े वर्गों का आरक्षण खत्म कर देगी।

मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस और इसके सहयोगी सत्ता में होते हैं तो शासन उल्टी दिशा में चलने लगता है। कांग्रेस जब सत्ता में होती है तो आतंकवाद, महंगाई, हिंसा, भ्रष्टाचार, काला धन बढ़ जाता है जबकि देश की समृद्धि, इसकी विश्वसनीयता, सशस्त्र बलों का मनोबल और ईमानदारी के प्रति आदर घट जाता है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने भारतीय संविधान के निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले आंबेडकर को ‘‘हराने’’ के लिए सारे यत्न किए थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने बाबासाहेब को हराने के लिए हरसंभव चीजें की। उसने लोगों के दिमाग से उनकी यादें खत्म करने की साजिश की। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रयासों के कारण ही आंबेडकर को उनके निधन के कई साल बाद देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिल सका। मोदी ने आरोप लगाया कि उनके विरोधी सत्ता में भाजपा की वापसी पर सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण खत्म कर दिए जाने की ‘‘अफवाह’’ फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्गों के आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता। हमने अनारक्षित श्रेणी के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए 10 फीसदी कोटे का प्रावधान किया। समाज में कोई संकट पैदा किए बगैर हमने ऐसा किया।

गौरतलब है कि बिहार में 40 सीटों पर लोकसभा चुनाव होने हैं। जमुई और गया में 11 अप्रैल को चुनाव होने हैं। लोकसभा चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। पहले चरण में बिहार के गया, जमुई, नवादा और औरंगाबाद में चुनाव होंगे। पीएम मोदी ने मंगलवार को जमुई में लोजपा उम्मीदवार चिराग पासवान और गया में जदयू उम्मीदवार विजय मांझी के लिए वोट मांगने बिहार पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *