कांग्रेस आज करेगी पेट्रोल और डीजल के बढ़ते हुए दामों के विरोध में देश भर में प्रदर्शन 

नई दिल्ली 
कोरोना वायरस की चुनौती के बीच जारी लॉकडाउन से हर किसी के काम पर फर्क पड़ा है. इस संकट के बीच पिछले 23 दिनों से हर रोज पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, जो आम आदमी की जेब का भार बढ़ा रहे हैं. जून के महीने में लगातार दाम बढ़ते जा रहे हैं, जो अब एक राजनीतिक मसला भी बन गया है. कांग्रेस पार्टी सोमवार को इसी मुद्दे पर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन करेगी. इस दौरान कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता मास्क पहनकर हर जिले के कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम लिखी एक चिट्ठी को जिलाधिकारी को सौंपा जाएगा, जिसमें पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों को वापस लेने की मांग की जाएगी.

आपको बता दें कि सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में 5 पैसा पेट्रोल बढ़कर 80.43 रुपये और 13 पैसों की बढ़त के साथ डीज़ल 80.53 रुपये हो गया है. देश के इतिहास में ये पहली बार ही हो रहा है जब डीजल की कीमत पेट्रोल से महंगी है. जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे. दूसरी ओर आज कई बड़े कांग्रेस नेता अपने-अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर वीडियो साझा करेंगे.

आपको बता दें कि जून महीने की शुरुआत से ही पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी इससे पहले भी इन मसलों को उठा चुकी हैं. सोनिया गांधी ने इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी और बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *