कश्‍मीर: बैट अटैक नाकाम, 2 पाकिस्तानी ढेर

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी बैट टीम के हमले की बड़ी साजिश को नाकाम किया गया है। इस हमले को नाकाम करते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान के दो स्पेशल सर्विस ग्रुप कमांडो को मार गिराया है। भारतीय सेना ने इस हमले को पुंछ जिले में एलओसी से सटे सुंदरबनी सेक्टर में नाकाम किया है। इसके अलावा बैट टीम के हमले में भारतीय सेना का एक जवान शहीद भी हुआ है।
मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान की ओर से सोमवार शाम पुंछ के सुंदरबनी सेक्टर में बैट हमले की कोशिश की गई थी। पाकिस्तान की इस साजिश को नाकाम करने के लिए फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। इस कार्रवाई में पाकिस्तानी स्पेशल सर्विस ग्रुप के दो कमांडो मार गिराए गए। इसके अलावा दोनों ओर से ही गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया।

नाथुआ का टिब्बा पोस्ट पर किया हमला
सैन्य सूत्रों के अनुसार, पूरी कार्रवाई उस वक्त शुरू हुई जब पाकिस्तानी एसएसजी के कमांडो सुंदरबनी सेक्टर की नाथुआ का टिब्बा पोस्ट पर हमला किया। इस हमले के दौरान जवानों ने पाकिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की। वहीं मुठभेड़ के दौरान गोली लगने के कारण भारतीय सेना के राइफलमैन सुखविंदर सिंह शहीद हो गए।

तीन ओर पाकिस्तनी पोस्टों से घिरी हुई है भारतीय पोस्ट
सेना के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर दो एसएसजी क
मांडोज के मारे जाने की खबर सामने आई है। सूत्रों ने यह भी बताया कि जिस पोस्ट पर पाकिस्तानी कमांडोज ने हमला किया था, वह तीन ओर से पाकिस्तानी पोस्टों से घिरी हुई है और पूर्व में भी इस पोस्ट पर हमले के प्रयास हो चुके हैं। बता दें कि पाकिस्तान की ओर से सोमवार को ही बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में भारी गोलाबारी की गई थी। इस गोलाबारी में सेना का एक जवान शहीद हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *