कश्मीर मसले पर डॉनल्ड ट्रंप का ऑफर खुशी की बात: फारुक अब्दु्ल्ला

 
नई दिल्ली 

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की ओर से जम्मू-कश्मीर मसले पर मध्यस्थता करने की पेशकश पर एक तरफ पूरे देश में गुस्सा है तो जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला ने इसके उलट रवैया दिखाया है। उनका कहना है कि यह खुशी की बात है कि जब पीएम मोदी ने ट्रंप से बात की तो उन्होंने बताया कि कश्मीर का मुद्दा जटिल है और यह अच्छी बात होगी, यदि इसको सुलझाने में कोई मदद मिलती है। यही नहीं फारुक ने कहा कि मैं मोदी जी को बधाई देता हूं। वह खुद चाहते हैं कि इस मसले को सुलझाने के लिए किसी भी चीज का इस्तेमाल किया जाए, जो भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से तनाव का मुद्दा है। 
 
बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड्र ट्रंप ने सोमवार की रात को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से मुलाकात के दौरान यह दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कश्मीर मसले पर मध्यस्थता की मांग की है। हालांकि ट्रंप के इस दावे पर बवाल होने और भारत के खंडन के बाद अमेरिकी सरकार बैकफुट पर है। वाइट हाउस ने खुद ही कहा है कि उसके रिकॉर्ड में ऐसी कोई बात नहीं है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कश्मीर मसले के हल के लिए ट्रंप से मदद मांगी थी। 

इस मसले पर मंगलवार को संसद में भी संग्राम छिड़ गया। विपक्ष ने पीएम से बयान की मांग को लेकर दोनों सदनों से वॉकआउट किया। राज्यसभा में भी दिनभर हंगामा हुआ। दूसरी तरफ, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने पीएम मोदी से इस मसले पर स्थिति साफ करने की मांग की है। विपक्ष ने पीएम मोदी को घेरते हुए यहां तक दावा कर दिया कि पीएम ने यह प्रस्ताव जून में जापान के ओसाका में हुए जी 20 की बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति को दिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *