कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर, जवानों ने 4 आतंकियों को घेरा

शोपियां

बडगाम के बाद मंगलवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. बताया जा रहा है कि यहां एक बगीचे में 4-6 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है, जिनके बीच मठभेड़ जारी है. हालांकि, अभी तक किसी आतंकी के ढेर होने की खबर नहीं है. जिन आतंकियों को अभी घेरा गया है, उनमें सज्जाद मागरे भी शामिल है. सज्जाद रियाज नायकू का करीबी है. सुरक्षाबलों के सूत्रों का कहना है कि बहुत ही जल्द यह ऑपरेशन पूरा कर लिया जाएगा.

दरअसल, सुरक्षाबलों को शोपियां के सिरमाल गांव में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी. जिसके बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) और एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) की टीम ने मौके पर पहुंचकर आतंकियों की घेराबंदी की. इसके बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच सुबह सवेरे मुठभेड़ शुरू हो गई. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, 4-6 की संख्या में आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. घाटी में भारी बर्फबारी के बीच सुरक्षाबल इस ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं.

इससे पहले सोमवार को बडगाम में जवानों ने बर्फबारी के बीच तीन आतंकियों को मौत के घाट उतारा था. जबरदस्त ठंड के बीच जवानों ने करीब 12 घंटे तक आतंकियों से लोहा लिया था. ठंड और बर्फबारी को हराते हुए देश की रक्षा में लगे जवानों ने बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था. आतंकियों पर प्रहार करने वालों में जम्मू कश्मीर पुलिस और एसओजी के जवान शामिल थे. चरार-ए-शरीफ इलाके के हपतनार जंगलों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराव व तलाशी अभियान किया. जवानों की घेराबंदी से बौखलाए आतंकियों ने फायरिंग खोल दी, जिसका जवाब देते हुए जवानों ने आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया.

ये तीनों आतंकी अल-बदर संगठन के थे, इनमें तनवीर नाम का आतंकी भी मारा गया था. जीनत-उल इस्लाम का खात्मा होने के बाद तनवीर ने अल-बदर की जिम्मेदारी संभाली थी.

बडगाम के बाद आज जवानों ने शोपियां में दहशतगर्दों को घेर लिया है. बताया जा रहा है कि इन आतंकियों ने यहां एक बगीचे में खुद को बचाने की कोशिश की है. लेकिन मौके पर सीआरपीएफ, एसओजी और राष्ट्रीय रायफल्स के जवान मौजूद हैं जो आतंकियों से लोहा ले रहे हैं. इन आतंकियों में सज्जाद मागरे भी शामिल है, जो हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकी है.

बता दें कि कश्मीर घाटी में सेना लगातार आतंकियों का खात्मा कर रही है. इसके लिए बाकायदा ऑपरेशन ऑलआउट चलाया गया है. जिसके तहत आतंकियों की लिस्ट बनाकर उन्हें टारगेट किया जा रहा है. सेना की इस कार्रवाई से आतंकियों के हौसले पस्त हो गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *