कलेक्टरों से पूछेंगे सीएम, कैसा हो रहा है योजनाओं का क्रियान्वयन

रायपुर
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जल्द ही वीडियो कॉफ्रेसिंग के जरिए कलेक्टरों से रूबरू होंगे। वे नए आबादी पट्टों के वितरण, डायवर्सन प्रकरणों के निपटारे, सुपोषण अभियान और हाट बाजार स्वास्थ्य योजना जैसी दर्जनभर योजनाओं की समीक्षा करेंगे। सभी कलेक्टरों को इस सिलसिले में पत्र जारी किया गया है।

संभवत:मुख्यमंत्री बघेल इस हफ्ते के आखिरी में सभी कलेक्टरों से वीडियो कॉफ्रेसिंग के जरिए चर्चा करेंगे। समीक्षा के लिए  कुल 13 बिंदु तय किए हैं। इनमें सरकार ने स्लम पट्टों के नवीनीकरण और नियमितीकरण का फैसला लिया था। इस दिशा में सभी को दिशा निर्देश जारी हो चुके हैं। साथ ही साथ नवीन स्लम पट्टों का वितरण भी होना है। इसके लिए भी समय सीमा तय की गई है। इस विषय पर प्रमुखता से चर्चा की जाएगी।

अन्य विषयों में सरकार ने साढ़े 7 हजार वर्गफुट तक सरकारी जमीन के आबंटन और नियमितीकरण का फैसला लिया है। आबादी और नवीन पट्टों की जमीन को फ्री होल्ड किया जाएगा। नए आबादी पट्टों का वितरण और डायवर्सन प्रकरणों का निपटारा किया जाएगा। इसके अलावा गिर्दावरी के संबंध में तैयारी और जानकारी ली जाएगी। सुपोषण अभियान पर चर्चा होगी। साथ ही साथ हाट बाजार स्वास्थ्य योजना, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, वार्ड कार्यालय शुरू करने और सडकों की मरम्मत की भी समीक्षा की जाएगी। समीक्षा में लोक सेवा गारंटी अधिनियम के क्रियान्वयन पर चर्चा होगी।माना जा रहा है कि इस समीक्षा के बाद कमजोर परफार्मेंस वाले कलेक्टरों को बदला भी जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *