कर्नाटक में ‘ऑपरेशन लोटस’ के फिर से मुरझाने का खतरा, BJP को मिलेगा 16 विधायकों का साथ?

बेंगलुरु
कर्नाटक में सियासी घमासान जारी है। कांग्रेस-जेडी(एस) गठबंधन सरकार अपने 13 विधायकों को लेकर असमंजस की स्थिति में है जिनमें से 10 कांग्रेस के हैं और 2 निर्दलीय। ये विधायक विधानसभा के बजट सत्र से लगातार दूसरे दिन भी नदारद रहे। सरकार को डर है कि कहीं इन विधायकों की गैरमौजूदगी भारतीय जनता पार्टी के ऑपरेशन लोटस की सफलता की ओर इशारा तो नहीं। हालांकि, अभी भी आंकड़े पूरी तरह पक्ष में नहीं होने से बीजेपी भी ऑपरेशन लोटस की सफलता को लेकर संशय में है।

बीजेपी को 16 विधायकों की दरकार
मुंबई में बीजेपी सूत्रों की मानें तो गायब विधायकों में से 12 इस हफ्ते की शुरुआत के साथ ही यहां रुके हैं और एक विधायक हाल में ही में वहां पहुंचे हैं। एक पार्टी कार्यकर्ता ने बताया कि 13 में से 6 पवई स्थित रेनेसॉ होटेल में और बाकी सांताक्रूज के होटेल सहारा प्लाजा में है। इस मामले की जानकारी रखने वाले महाराष्ट्र बीजेपी के एक कैबिनेट मंत्री ने उन अटकलों को बल दिया है कि पार्टी अभी भी आंकड़ों की तिकड़म लगाने की जुगत कर रही है। हालांकि, अगर कम से कम 16 विधायक बीजेपी के साथ नहीं आए तो कर्नाटक सरकार को गिराने का ऑपरेशन फेल हो जाएगा।

पार्टी के अंदर ही गड़बड़ियां, ऑपरेशन लोटस को खतरा
एक बीजेपी नेता ने बताया, 'यह ऑपरेशन चुपचाप किया जाना था लेकिन ऐसा लगता है कि बीजेपी की शहरी इकाई ने गड़बड़ कर दी है। पार्टी के अंदर ही लड़ाइयां होने से हमारे प्लान को नुकसान पहुंचा है। शहर की यूनिट को केवल तैयारियां करनी थीं लेकिन ऐसा लगता है कि वे वाहवाही लूटने के मौके ढूंढ रहे हैं। अगर ऑपरेशन लोटस फेल हो गया तो कोई बीजेपी को गंभीरता से नहीं लेगा।'

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *