कजाकिस्तान में क्रैश हुआ प्लेन, 9 की मौत

कजाकिस्तान
कजाकिस्तान से रवाना हुआ एक यात्री विमान टेक ऑफ के कुछ ही समय बाद क्रैश हो गया। प्लेन में 100 लोगों के सवार होने की सूचना है। मृतकों की संख्या नौ बताई जा रही है। बेक एयर फ्लाइट 2100 का स्थानीय समय के अनुसार (सुबह 7.05 बजे) टेक ऑफ के कुछ मिनट बाद ही संपर्क टूट गया।

टेक ऑफ करते ही क्रैश हुआ प्लेन
कजाकिस्तान के अल्माटी एयरपोर्ट से विमान ने उड़ान भरी थी, लेकिन टेक ऑफ के तुरंत बाद ही रडार से संपर्क टूट गया और विमान क्रैश हो गया। अभी तक दुर्घटना में सात लोगों की मौत की खबर आ रही है। घटना के विडियो में प्लेन क्रैश होने के बाद उसमें आग लगी नजर आ रही है। विडियो फुटेज में दिख रहा है कि आग काफी तेजी से फैलती है और आसपास के घरों में भी लग जाती है।

95 यात्री औप 5 क्रू मेंबर सवार थे विमान में
विडियो में घटना के तुरंत बाद ही फायरफाइटर्स राहत कार्य में जुटे नजर आते हैं। बैकग्राउंड में लोगों की मदद और बचाने के लिए रोने की भी आवाज सुनाई दे रही है। विमान में 95 यात्री और 5 क्रू मेंबर्स सवार थे। विमान देश के सबसे बड़े शहर और पूर्व राजधानी अल्माटी से कजाकिस्तान की राजधानी नूरसुल्तान के लिए रवाना हुई थी। अल्माटी एयरपोर्ट और आपातकालीन सर्विस विभाग का कहना है कि विमान में फंसे लोगों को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *