कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, मंडी-कुल्लू नेशनल हाईवे ब्लॉक

 नई दिल्ली
देश में बाढ़ और बारिश का कहर जारी है. केरल, कर्नाटक, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश समेत देश के 9 राज्य भारी बारिश और बाढ़ के कहर से जूझ रहे हैं. पहाड़ी राज्यों में बारिश और भूस्खलन की कई खबरें सामने आ रही हैं. कुछ जगहों से लैंडस्लाइड और बाढ़ की वजह से हाईवे भी प्रभावित हुए हैं. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज भी हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में गरज-तड़क के साथ भारी बारिश होगी. जम्मू-कश्मीर, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, बिहार, गुजरात, कर्नाटक में भी भारी मूसलाधार बारिश के आसार हैं.
दिल्ली में रात से ही जोरदार बारिशराष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी जोरदार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से सड़कों पर पानी उतर आया है.
मंडी-कुल्लू नेशनल हाईवे ब्लॉक
हिमाचल प्रदेश भी बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है. भारी बारिश और बाढ़ के चलते मंडी-कुल्लू नेशनल हाईवे वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है. ब्यास नदी का जलस्तर खरे के निशान से ऊपर चला गया है. राज्य के कई हिस्सों में लगातार भारी बारिश हो रही है. बीते 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के बाकी हिस्सों में भी आज लगातार बारिश होगी.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *