औछी हरकतों पर उतरा पाक, OIC बैठक में सुषमा को बुलाने पर दी धमकी

 इस्लामाबाद 
 पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए भारत द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक के बाद भड़का पाकिस्तान अब औछी हरकतों पर उतर आया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अगले महीने यूएई में इस्लामिक सहयोग संगठन ( OIC) की बैठक में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हिस्सा लेने पर कार्यक्रम का बहिष्कार करने की धमकी दी है । अबू धाबी में एक-दो मार्च को विदेश मंत्रियों के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में स्वराज को विशिष्ट अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है।
भारत-पाक के बीच का चल रही टैंशन के बीच ही यूएई की राजधानी अबू धाबी में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों का आमना-सामना होने का संयोग बन रहा था, लेकिन पाकिस्तान ने कहा है कि अगर सुषमा स्वराज को बुलाया गया तो वह इसमें शामिल नहीं होगा। बता दें कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों को 1 मार्च को आयोजित OIC विदेश मंत्रियों की बैठक को संबोधित करने के लिए बुलाया गया है। एयर स्ट्राइक के बाद अब पाकिस्तान OIC पर दबाव बना रहा है कि वह भारत को दिया गया आमंत्रण वापस ले ले। पाक ने यहां तक धमकी दी है कि अगर भारत को मिला निमंत्रण वापस नहीं लिया गया तो पाकिस्तान इस बैठक में शामिल नहीं होगा।

पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज से बात करते हुए पाक विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कहा, 'मैंने संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री से बात की है और उनको (सुषमा स्वराज को) मिले निमंत्रण पर आपत्ति जताई है। मैने यह साफ बताया है कि भारत ने आक्रामकता दिखाई है। ऐसी परिस्थ‍िति में पाकिस्तान OIC की बैठक में शामिल नहीं हो पाएगा।' भारत के विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है, 'ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) के विदेश मंत्रियों की परिषद के 46वें सत्र के उद्घाटन सत्र को संबोधित करने के लिए सुषमा स्वराज को आमंत्रण मिलना भारत में 18.5 करोड़ मुसलमानों की मौजूदगी, इसके बहुलवादी प्रकृति और इस्लामी दुनिया में योगदान को स्वीकार करने का एक स्वागतपूर्ण कदम है। '

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *