ऑस्ट्रेलिया में कुलदीप ने 64 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की, वॉर्न ने दी शाबाशी

 
सिडनी   
 
टीम इंडिया के स्टार चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सिडनी टेस्ट के चौथे दिन मेजबान कंगारू टीम के बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अपने पहले ही टेस्ट में कुलदीप ने पारी में 99 रन देकर पांच विकेट चटकाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 300 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम 33 साल बाद अपनी ही सरजमीं पर भारत के खिलाफ फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर हो गई. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में कुलदीप यादव के इस शानदार प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने उनकी तारीफ की है.

सिडनी में इस शानदार प्रदर्शन के बाद कुलदीप यादव ने कहा, 'अपने आइडल (शेन वॉर्न) के सामने 5 विकेट हॉल लेना मेरे लिए गर्व की बात है.' इसके बाद वॉर्न ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'तुमने (कुलदीप) अच्छी गेंदबाजी की और 5 विकेट हॉल के लिए बधाई, तुम्हारे उन प्यारे शब्दों के लिए थैंक्यू – तुम्हारे साथ काम करना और तुम्हें गेंदबाजी करते देखना काफी अच्छा लगता है मेरे दोस्त और ये मेरे लिए खुशी की बात है!'
 
सिडनी में पारी में 5 विकेट हॉल लेने के बाद कुलदीप यादव ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. कुलदीप से पहले आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में 5 विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले थे, जिन्होंने 2007 में खेले मेलबर्न टेस्ट में 5 विकेट चटकाए थे. ऑस्ट्रेलिया में 5 विकेट लेने वाले कुलदीप दूसरे लेफ्ट ऑर्म रिस्ट स्पिनर हैं. उनसे पहले 1955 में इंग्लैंड के जॉनी वार्डले ने सिडनी में खेले टेस्ट में पारी में 79 रन देकर 5 विकेट लिये थे. इस तरह उन्होंने जॉनी वार्डले के 64 साल पुराने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *