ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण करेंगे पाकिस्तान के 16 वर्षीय नसीम

ब्रिस्बन 
युवा गेंदबाज नसीम शाह पाकिस्तान के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले युवा क्रिकेटरों में शुमार हो जाएंगे। पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली ने बुधवार को पुष्टि की कि 16 साल का यह खिलाड़ी गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण करेगा। पिछले हफ्ते नसीम की मां का निधन हो गया था लेकिन उन्होंने दौरे पर टीम के साथ बने रहने का फैसला किया। उन्होंने पर्थ में आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ आठ ओवर के स्पैल में प्रभावित किया था। 

ब्रिसबन टेस्ट में मिलेगा मौका 
अजहर ने ब्रिस्बन में सीरीज के शुरुआती मैच से पहले कहा, ‘हम निश्चित रूप से उसे खिलाने के बारे में सोच रहे हैं, वह सचमुच काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहा है।’ कुछ ही खिलाड़ियों ने 16 साल की उम्र में पदार्पण किया है जिसमें भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर शामिल हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी अच्छी गेंदबाजी 
नसीम ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पर्थ में आठ ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी की। तेंडुलकर ने 16 बरस की उम्र में नवंबर 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। सबसे कम उम्र में टेस्ट खेलने वाले पाकिस्तान के हसन रजा है, जिन्होंने 1996 में 14 बरस की उम्र में पहला टेस्ट खेला था, लेकिन बाद में उनकी जन्मतिथि को लेकर विवाद हुआ था। 

अख्तर ने की थी तारीफ 
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उनकी दिल खोलकर तारीफ की। अख्तर ने नसीम के धैर्य और संयम की तुलना भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से की है। अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, 'एक गेंदबाज होने के नाते मैं कह सकता हूं कि पाकिस्तान को एक तगड़ा तेज गेंदबाज मिल गया है।' 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *