ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलेक्स ब्लैकवेल ने लिया संन्यास

मेलबर्न
ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलेक्स ब्लैकवेल ने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह घरेलू सीजन उनका आखिरी सीजन होगा। ब्लैकवेल ने पिछले साल फरवरी 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन वह महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में सिडनी थंडर से खेलती रही थीं। बुधवार को उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी कि 2019 का संस्करण उनका आखिरी होगा।

मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद 36 साल की इस खिलाड़ी ने अपनी टीम की साथियों को इस बात की जानकारी दी। एलेक्स ने इस मैच में 47 गेंदों पर 65 रन बनाए।

ब्लैकवेल ने कहा, “मैच से पहले मैंने फैसला कर लिया था कि मैं संन्यास लूंगी। इसे एक समय पर खत्म होना ही था।” उन्होंने कहा, “मेरे करियर में कई तरह की चीजें रही हैं लेकिन इस सीजन में सबसे अच्छी चीज यह रही कि मैंने थंडर के लिए आने वाली पीढ़ी को देखा जो मौकों को भुनाना जानती है। इसका हिस्सा बनना विशेष रहा। मैं वाकई में काफी संतुष्ट हूं।”

ब्लैकवेल रविवार को मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ अंतिम बार खेलेंगी। उन्होंने थंडर को डब्ल्यूबीबीएल के पहले सीजन में खिताबी जीत दिलाई थी। वह क्लब के लिए महिला एवं पुरुष टीम को मिलाकर सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली और सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने क्लब के लिए कुल 71 मैच खेले हैं और 1,751 रन बनाए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *