ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: क्वार्टर फाइनल में सिंधु हारीं, ओकुहारा ने दी मात

बर्मिंघम

मौजूदा विश्व चैम्पियन भारत की पीवी सिंधु ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप से बाहर हो गई हैं. जापान की नोजोमी ओकुहारा ने 68 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल में सिंधु को 12-21 21-15 21-13 से मात दी. सिंधु की हार से भारत का इस सुपर 1000 टूर्नामेंट में अभियान भी समाप्त हो गया. इस मैच से पहले सिंधु का ओकुहारा पर रिकॉर्ड 9-7 था. उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप 2019 के फाइनल में इस जापानी खिलाड़ी को मात दी थी. इसके साथ ही ओकुहारा ने उस हार का हिसाब बराबर कर लिया.

24 साल की पीवी सिंधु ने पहले गेम में 3-0 से बढ़त बनानी शुरू की और इसे 7-2 तक ले गईं. ओकुहारा ने अंतर कम करने की कोशिश में स्कोर 5-8 कर दिया, लेकिन ब्रेक तक सिंधु ने पांच अंक की बढ़त बनाए रखी और ओकुहारा की गलती से जल्द ही 21-12 से इसे जीत लिया.

ओकुहारा ने इसके बाद सिंधु को बैकफुट पर रखने की कोशिश की और 5-2 से बढ़त बना ली और फिर उन्होंने तेज रैलियों से भारतीय को गलतियां करने पर मजबूर करते हुए इसे 7-3 कर दिया. हालांकि सिंधु ने ओकुहारा की अनफोर्स्ड गलतियों का फायदा उठाया और अंतर कम किया जो 8-10 हो गया.

ब्रेक तक जापानी खिलाड़ी ने तीन अंक की बढ़त बनाए रखी. सिंधु इसके बाद रैलियों में लय नहीं बना सकीं और ओकुहारा ने 16-9 की बढ़त बना कर इसे 21-15 से अपने नाम कर 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. निर्णायक गेम में ओकुहारा का दबदबा जारी रहा, जिसमें उन्होंने 5-2 से शुरुआत की.

जापान की खिलाड़ी ने सिंधु को आक्रामक होने का मौका नहीं दिया और ब्रेक तक 11-5 से बढ़त बना ली. भारतीय के लिए गलतियों का दौर जारी रहा और ओकुहारा 19-11 से आगे हो लीं. अंत में जापान की खिलाड़ी ने सात मैच प्वाइंट जुटाकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *