ऑटो चालक को चकमा देकर भागने में कामयाब हुए 13 बच्चों को मिला बहादुरी का पुरस्कार

रीवा
मध्य प्रदेश के रीवा जिले में ऑटो चालक द्वारा 13 बच्चों के अपहरण की घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए केंद्रीय विद्यालय में सोमवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें बच्चों को स्कूल भेजने के दौरान ज्यादा अभिभावकों को सावधानी बरतने को कहा गया है. वहीं ऑटो चालक को चकमा देकर भागने में कामयाब हुए 13 बच्चों को उनकी बहादुरी के लिए पुरस्कृत भी किया गया है.

इस दौरान केंद्रीय विद्यालय के स्कूली बच्चों ने बड़ी ही सूझबूझ से अपनी जान बचाई थी. वहीं स्कूल के प्राचार्य ने अभिभावकों को हिदायत देते हुए कहा कि जो भी ऑटो बच्चों को स्कूल लेकर आए उसके ड्राइवर का आईडी कार्ड व मोबाइल नंबर अनिवार्य रूप से रखें. इसके साथ ही बच्चों को स्कूल छोड़ने के बाद उससे समय-समय पर बात भी करें. इगर दूसरे बच्चों के साथ कभी ऐसी स्थिति निर्मित होती है तो बच्चे डरे नहीं बल्कि तत्काल पुलिस या किसी दूसरे व्यक्ति से मदद लेने का प्रयास करें.

कार्यक्रम में ये भी बताया गया कि ऑटो चालक को बच्चों को छोड़ने की जिम्मेदारी सौंपी जाए. उसका वेरिफिकेशन अनिवार्य रूप से करवाया जाए. अगर वह अपराधी या नशेड़ी है तो उसके हाथ में अपने बच्चे किसी हाल में न सौंपे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *