एयर स्ट्राइक पर सवाल: शाह ने सैम पित्रोदा से पूछा, ‘क्या आतंकी आपके चचेरे भाई लगते हैं?’

राजौरी/जम्मू
जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। राज्य में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे शाह ने यहां सभा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनके राजनीतिक गुरू सैम पित्रोदा की आलोचना की। वहीं शाह ने सभा में एयर स्ट्राइक और आतंक विरोधी ऑपरेशंस को लेकर केंद्र सरकार की तमाम उपलब्धियों को भी गिनाया।

सभा के दौरान सुंदरबनी में लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने सैम पित्रोदा और कांग्रेस द्वारा एयर स्ट्राइक पर उठाए गए सवालों के मुद्दे पर उनकी आलोचना की। शाह ने कहा,'आतंकियों पर हुई एयर स्ट्राइक राहुल बाबा को हजम नहीं हो रही है। वहीं उनके गुरु सैम पित्रोदा कह रहे हैं कि कुछ लोगों की हरकतों के कारण देश पर हमला नहीं करना चाहिए। क्या वो लोग आपके चचेरे भाई लगते हैं?'

इससे पहले उधमपुर में शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मौनी बाबा की सरकार में शहीद हेमराज का सिर काटकर पाकिस्तान की सेना ले गई, वो घटना आज तक देश नहीं भूल सका है। लेकिन हमारी सरकार के कार्यकाल में उरी का हमला हुआ था, जिसके बाद सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की। इसके बाद भी पाकिस्तान नहीं माना और पुलवामा का हमला किया। अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान को डर था कि सेना फिर सर्जिकल स्ट्राइक करेगी, इसलिए उसने बचाव के लिए बॉर्डर पर टैंक और सेना लगा दी। लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने एयरफोर्स की मदद ली और पाकिस्तानी आतंकियों को घर में घुसकर मारा।

'बीजेपी सुरक्षाबलों के पीछे चट्टान की तरह खड़ी'
वहीं उधमपुर के भाषण में कांग्रेस घोषणापत्र की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि आफ्सपा को कोई कमजोर नहीं सकता क्योंकि बीजेपी सुरक्षा बलों के पीछे चट्टान की तरह खड़ी रहेगी, जो हमारी सीमाओं की सुरक्षा कर रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वहां से एक भी गोली चली तो हम यहां से गोले दागेंगे और बीजेपी किसी को भी जम्मू-कश्मीर को भारत से छीनने नहीं देगी।

कांग्रेस ने मंगलवार जारी घोषणापत्र
गौरतलब है कि कांग्रेस ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिये अपना घोषणापत्र जारी करते हुए वादा किया है कि अगर वह सत्ता में आई तो वह जम्मू-कश्मीर में आफ्सपा कानून की समीक्षा करेगी। उसने भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए को रद्द करने का प्रस्ताव भी रखा जो 'देशद्रोह' के अपराध को परिभाषित करती है। पार्टी का कहना है कि इसका दुरुपयोग किया गया है और यह बाद के कानूनों के कारण निरर्थक हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *