एयर शो में पायलट स्नेहा ने दिखाए आसमानी करतब, पति बोले- गर्व है

वडोदरा

गुजरात के वडोदरा में वायु सेना दिवस के लिए तैयारियां जोरों से चल रही हैं. इस दौरान वडोदरा में दिल धड़क 'एयर शो' का आयोजन किया गया, जिसमें आसमान से लेकर जमीन तक भारतीय वायु सेना के जांबाज जवानों ने करतब व जोश दिखाए. इस पूरे एयर शो का सबसे आकर्षक हिस्सा सारंग हेलिकॉप्टर रहा. ये हेलिकॉप्टर आसमान में तिरंगा बनाते हुए आगे बढ़ते चले जा रहे थे.

मालूम हो कि सारंग वो हेलिकॉप्टर है जिसे भारतीय सेना में मौजूद हर पायलट उड़ाना चाहता है. इस एयर शो में सारंग हेलिकॉप्टर को उड़ाने वाले पायलट भी वहां मौजूद स्कूली बच्चों के लिए खास आकर्षण का केंद्र थे, जिसमें एक महिला पायलट स्नेहा और उनके पायलट पति रवीश भी इस टीम के हिस्सा थे.

सारंग दल की पहली महिला पायलट

सारंग हेलिकॉप्टर को उड़ाने वाली स्नेहा कुलकर्णी देश की पहली महिला पायलट हैं. स्नेहा का कहना है कि उन्हें काफी गर्व महसूस होता है कि वो सारंग हेलिकॉप्टर को उड़ाती हैं. वहीं स्नेहा के पति रवीश भी सारंग हेलिकॉप्टर को उड़ाते हैं. हालांकि, भारतीय वायु सेना के नियम के मुताबिक, रवीश और स्नेहा कभी एक साथ एक हेलिकॉप्टर को नहीं उड़ा सकते, लेकिन दोनों एक साथ आसमान में सारंग हेलिकॉप्टर के जरिए भारतीय वायु सेना के हौसलों को जरूर दर्शाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *