एयर इंडिया को तेल कंपनियों का अल्टीमेटम, पैसे दीजिए नहीं तो फ्यूल देना बंद कर देंगे

 नई दिल्ली 
एअर इंडिया को अल्टीमेटम देते हुए सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने बृहस्पतिवार एअर इंडिया को महीने का एकमुश्त भुगतान 18 अक्टूबर तक करने को कहा है और चेतावनी दी है कि ऐसा नहीं करने पर वे उसे छह घरेलू हवाईअड्डों पर ईंधन की आपूर्ति रोक देंगी।

इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने एअर इंडिया को पत्र लिखकर कहा है, ''एकमुश्त मासिक भुगतान न होने के कारण बकाये (ईंधन का बचा हुआ बिल) में कमी नहीं आयी है। इस पत्र को पीटीआई-भाषा ने देखा है।"

तीनों तेल कंपनियां पहले बता चुकी हैं कि एअर इंडिया पर उनका 5,000 करोड़ रुपये का ईंधन भुगतान बकाया है। इसमें से कुछ बकाया आठ महीने पुराना हो चुका है।

इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने 22 अगस्त को कोच्चि, मोहाली, पुणे, पटना, रांची और विशाखापत्तनम हवाईअड्डों पर एअर इंडिया को ईंधन आपूर्ति रोक दी थी। इसकी वजह एअर इंडिया का भुगतान में चूक करना है।

हालांकि नागर विमानन मंत्रालय के दखल पर उन्होंने यह आपूर्ति सात सितंबर को दोबारा शुरू कर दी थी। लेकिन अब कंपनियों ने पत्र में कहा है कि मासिक आधार पर एकमुश्त भुगतान ना करने पर वह 18 अक्टूबर से एअर इंडिया की ईंधन आपूर्ति बंद कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *