एयर इंडिया की रोम, मिलान के लिए उड़ानें बंद

मुंबई
चीन से फैले घातक कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार हरसंभव कदम उठा रही है। देश में इस वायरस के अब तक 60 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में एयर इंडिया ने बुधवार रात कहा कि वह रोम, मिलान और सिओल के लिए अपनी उड़ानें अस्थाई रूप से बंद कर रही है।

विमानन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि रोम (इटली) के लिए सेवाएं 15 से 25 मार्च तक बंद रहेंगी। वहीं मिलान (इटली) और साउथ कोरिया की राजधानी के लिए उड़ानें 14 से 28 मार्च तक निलंबित रहेंगी।

सरकार की ओर से सभी पर्यटक वीजा 15 अप्रैल तक के लिए निलंबित किए जाने के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि केरल में 8, दिल्ली और राजस्थान में संक्रमण के 1-1 नए मामले सामने आए हैं। मंत्रालय ने कहा कि इनमें दिल्ली में पॉजिटिव पाए गए 5 मामले और उत्तर प्रदेश के 9 लोग शामिल हैं, जिनमें बुधवार शाम तक संक्रमण की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हवाईअड्डों पर अब तक 10,57,506 यात्रियों की जांच की जा चुकी है। वैश्विक स्तर पर कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच भारत ने मंगलवार को फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी और उनके अब तक जारी नियमित और ई-वीजा को स्थगित कर दिया।

इस बीच बुधवार को ओसीआई कार्ड होल्डरों को दी गई वीजा फ्री ट्रैवल की सुविधा को 15 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। यह 13 मार्च 2020 को प्रभावी होगा। वहीं, चीन, इटली, ईरान, साउथ कोरिया, फ्रांस, स्पेन और जर्मनी से सीधे या इन देशों की 15 फरवरी के बाद यात्रा कर भारत आने वाले यात्रियों को कम से कम 14 दिनों तक अलग-थलग रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *