एयरस्ट्राइक थी दमदार, जारी रहेगा आतंक पर प्रहार-एयरचीफ

गाजियाबाद

वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर नए वायुसेना चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने वायुसेना की ताकत का अहसास दुनिया को करा दिया. हिंडन एयरबेस पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वायुसेना प्रमुख ने कहा कि हमारे जवानों ने इस साल सफलता से एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया और अगर जरूरत पड़ी तो फिर किसी भी कदम को उठाने को तैयार हैं.

आतंक के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि वायुसेना किसी भी तरह की मुसीबत का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहती है, बीते कुछ समय में राष्ट्र सुरक्षा के लिए कई तरह की चुनौती सामने आई हैं. भारतीय वायुसेना ने आतंक के खिलाफ कामयाब लड़ाई है और आगे भी ये लड़ाई जारी रही है. बालाकोट में एयरस्ट्राइक करने जवानों को हम एक बार फिर सलाम करते हैं.

‘शहीदों को वायुसेना का सलाम’

वायुसेना दिवस के मौके पर एयरचीफ ने कहा कि आज के दिन पर मैं सभी जवानों को सलाम करता हूं और वायुसेना दिवस की बधाई देता हूं. वायुसेना का इतिहास गौरव से भरा रहा है, जिसने हमेशा देश का नाम रोशन किया है. आज के दिन में हम उन शहीदों को भी सलाम करते हैं, जिन्होंने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गवां दी.

आपदा में भी हाजिर है वायुसेना

एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि भारतीय वायुसेना, सेना के अन्य विंग के साथ मिलकर कामकर रही है और देश की सुरक्षा की में अहम किरदार निभा रही है. वायुसेना का मकसद अब एक्सीडेंट में कमी लाना है. उन्होंने कहा कि ना सिर्फ बॉर्डर बल्कि वायुसेना आपदा में भी देश का साथ दे रही है, फिर चाहे बिहार जैसे क्षेत्र में बाढ़ हो या फिर कोई और प्राकृतिक आपदा ही क्यों ना हो.

उन्होंने कहा कि वायुसेना को जल्द ही नई ताकतें मिलने वाली हैं, इसमें S-400 जैसा मिसाइल सिस्टम भी शामिल है. इतना ही नहीं भारतीय वायुसेना लगातार मेक इन इंडिया पर जोर दे रही है और देसी हथियारों को तवज्जो दी जा रही है. जल्द ही वायुसेना में मेड इन इंडिया हेलिकॉप्टर शामिल किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *