एक डॉक्‍टर और एक नर्स समेत दो संक्रमित, दौर में कुल 298 मरीज

इंदौर.
 मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के बॉम्बे हॉस्पिटल  के एक डॉक्टर और एक नर्स कोरोनो वायरस  से संक्रमित पाए गए हैं. एमजीएम मेडिकल द्वारा जारी रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है. बताते चलें कि इंदौर में अब तक दो डॉक्टरों की मौत हो चुकी है. साथ ही कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 298 हो गई है. इंदौर में अब तक इस घातक संक्रमण से 30 लोगों की मौत हो चुकी है.

इंदौर में एमबीबीएस डॉक्टर शत्रुघन पंजवानी की मौत के दूसरे दिन शुक्रवार को आयुष डॉक्टर ओमप्रकाश चौहान की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी. वैश्विक महामारी के बीच ये डॉक्टर क्लिनिक के माध्यम से लोगों की सेवा कर रहे थे. इंदौर की ब्रह्मबाग कॉलोनी में कई सालों से रह रहे डॉक्टर ओमप्रकाश चौहान पिछले काफी समय से अपने प्राइवेट क्लिनिक में आसपास की कॉलोनियों के रहवासियों का इलाज कर रहे थे. उन्हें पता ही नहीं चला कि कब कोरोना ने उनको अपनी जद में ले लिया है. शुरुआती दौर में उन्होंने गले में खराश और बुखार का इलाज घर में किया लेकिन ठीक न होने चलते उन्हें सबसे पहले सुयश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां वे सात दिनों तक भर्ती रहे.

लगातार इलाज के बाद भी जब उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ और उनकी स्थिति ज्यादा खराब होती चली गई तब डॉक्टर चौहान को अरविन्दो अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां पर शुक्रवार को उपचार के दौरान उनकी मौत गई. डॉ. ओमप्रकाश चौहान की तीन दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई थी. बताया जा रहा है कि डॉ. ओमप्रकाश चौहान डायबिटीज के पहले से ही मरीज थे और लॉकडाउन के बाद भी निजी क्लिनिक चला रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *