ऋतिक रोशन के नाना और दिग्गज फिल्मकार जे. ओमप्रकाश का निधन

मुंबई
जाने-माने फिल्म निर्देशक और अभिनेता ऋतिक रोशन के नाना जे. ओमप्रकाश ने बुधवार की सुबह अपने आवास पर जिंदगी की आखिरी सांस ली। वे 93 साल के थे। अपने चाचा के निधन की खबर को साझा करते हुए अभिनेता दीपक पाराशर ने ट्वीट किया कि मेरे सबसे प्यारे अंकल मिस्टर जे. ओमप्रकाश का निधन एक घंटे पहले हुआ।

इसका बेहद दुख है, स्वर्ग में उनकी मुलाकात अपने दोस्त और मेरे मामाजी मिस्टर मोहन कुमार संग होगी! भारतीय सिनेमा में उनका योगदान एक तोहफा है जिसे वे अपने पीछे छोड़ गए। अपने इस ट्वीट के साथ उन्होंने ओमप्रकाश के साथ वाली अपनी एक तस्वीर भी साझा की। उन्होंने लिखा कि कुछ महीने पहले जब उन्हें देखने गया था तब यह तस्वीर ली थी! ओम शांति!  

इस दिग्गज फिल्मकार ने अपने जीवनकाल में कई फिल्मों का निर्देशन किया जिनमें राजेश खन्ना स्टारर आप की कसम (1974), आखिर क्यों (1985), आशिक हूं बहारों का (1977), धमेंद्र और हेमा मालिनी स्टारर आस-पास (1981), रजनीकांत, राकेश रोशन और श्रीदेवी स्टारर भगवान दादा (1986) जैसी फिल्में शामिल हैं। एक निर्माता के तौर पर उन्होंने आए दिन बहार के (1966), आया सावन झूम के (1969), आंधी (1975) और आंखों-आंखों में (1972) जैसी फिल्मों में काम किया। उनका अंतिम संस्कार आज मुंबई के विले पार्ले (पश्चिम) में पवन हंस में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *